गुजरात चुनाव: पहली बार भाजपा ने उर्दू में छपाए पोस्टर, मुस्लिम क्षेत्र में बांटी उर्दू की पत्रिकाएं

Dec 07, 2017
गुजरात चुनाव: पहली बार भाजपा ने उर्दू में छपाए पोस्टर, मुस्लिम क्षेत्र में बांटी उर्दू की पत्रिकाएं

गुजरात विधानसभा में बीजेपी अपने जीत के लिए एड़ी छोटी का जोर लगा दिया है। क्योंकि उसने अब मुसलमानों को भी लुभाना शुरू कर दिया है। जिसका सुबूत बिछले दिनों भाजपा की तरफ से पहली बार उर्दू में पोस्टर और पम्पलेट छपवा कर दिया है। लेकिन इसने एक नए विवाद को जन्म दिया है।

बता दें कि गुजरात विधानसभा में भजपा ने अपनी नज़र अब मुस्लिम समुदाय के वोट पर लगाते हुए चुनाव प्रचार के दौरान यहां के लिंबायत से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं विधायक संगीता पाटिल ने उर्दू में पोस्टर और पम्पलेट छपवा ली। जिसके बाद इस पर कांग्रेस नेता असलम साईकिलवाला का कहना है कि “उर्दू में पम्पलेट छपवाकर बांटने से मुस्लिम समाज उनको मत देने वाला नहीं है।” बहरहाल, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात में पहली बार किसी विधायक ने उर्दू में पम्पलेट छपवाया है।

ये भी पढ़ें :-  वीडियो: BJP प्रत्याशी का विरोध कर रहे लोगों पर भाजपा नेता ने तानी तलवार

लेकिन इतना ही नहीं बल्कि लिंबायत पर मराठी वोटरों को लुभाने के लिए भी मराठी में प्रचार किया जा रहा है। जबकि दूसरी तरफ मुस्लिम क्षेत्र में उर्दू में पत्रिकाएं बांटी जा रही हैं, और उड़ीसा के लोगों के बीच उड़िया भाषा में प्रचार किया जा रहा है। सौराष्ट्र-वासी क्षेत्र के वोटरों को काठियावाड़ी लहजे से लुभाने की भरपूर कोशिश की जा रही है। लेकिन एक हफ्ते के बाद ये देखना दिलचस्प होगा कि भाजपा की ये कोशिश कितना सफल होती है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>