चंद घंटों में होगा गुरमीत राम रहीम की सजा का एलान, कुछ देर में हेलिकॉप्टर से रवाना होंगे जज

Aug 28, 2017
चंद घंटों में होगा गुरमीत राम रहीम की सजा का एलान, कुछ देर में हेलिकॉप्टर से रवाना होंगे जज

वैसे तो डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को रेप के मामले में पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत से दोषी करार दे दिया गया है लेकिन सजा का एलान अभी बाकि है जोकि आज दोपहर 2.30 बजे सुनाई जाएगी।

बता दें कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इस वक्त रोहतक जेल में हैं। और वहीँ पर ही कोर्ट रूम बनाया गया है। जहाँ पर उनको सजा सुनाई जाएगी। ऐसा माना जा रहा है कि बलात्कार के मामले में दोषी करार दिए गए राम रहीम को 7 से 10 साल तक की सजा मिल सकती है। आज हो रहे सजा के ऐलान के मद्देनजर सूबे में सुरक्षा बंदोबस्त सख्त किया गया है। इसके साथ रोहतक जिला जेल के चारों ओर कई चरणों की सुरक्षा घेरेबंदी की गई है।

ये भी पढ़ें :-  हिंदू लड़की के साथ चाय पीना मुस्लिम युवक को पड़ा मंहगा, पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार

आज सुबह ही राम रहीम को सजा सुनाने के लिए जज निकलने वाले हैं। रोहतक रेंज के पुलिस महानिरीक्षक नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि ‘जज का हेलीकॉप्टर रोहतक सिटी के बाहरी इलाके में स्थित जेल के पास के एक हेलीपैड पर उतरेगा। उन्होंने कहा कि ‘दोपहर करीब 2:30 बजे गुरमीत को सजा सुनाई जा सकती है।’

बता दें कि 25 अगस्त को रेप केस का फैसला आने के बाद डेरा सच्चा सौदा के समर्थकों ने हरियाणा-पंजाब में जमकर हिंसा की है। जहाँ हिंसा को लेकर डीजीपी बीएस संधू ने कहा है कि ”मरने वालों की संख्या 38 पहुंच गई है। पंचकूला में 32 और सिरसा में 6 लोगों की मौत हुई है।’ इसी बात को धियान में रखते हुए सूबे में सुरक्षा सख्त से सख्त कर दी गई है। जबकि आज सजा का फैसला होना है इसीलिए डेरा समर्थकों की तरफ से हंगामा और बवाल मचाए जाने की आशंका है पर इसके लिए प्रशासन ने तैयारियां की हैं। यहां तक कि रोहतक में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं। रोहतक के उपायुक्त ने कहा है कि उपद्रवियों ने यदि चेतावनी को नहीं माना तो उन पर गोलियां चलाई जा सकती हैं। जब कि राम रहीम के फैसले को देखते हुए हरियाणा में सभी स्कूल कॉलेज को आज बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें :-  40 साल से बन रहे नहर का टूटा बाँध, आज उद्घाटन करने वाले थे नितीश कुमार
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>