अलगाववादी नेताओं पर केंद्र सरकार नहीं करेगी कोई कार्रवाई!

Sep 07, 2016
अलगाववादी नेताओं पर केंद्र सरकार नहीं करेगी कोई कार्रवाई!

नई दिल्‍ली। कश्‍मीर के अलगाववादी नेताओं के खिलाफ केंद्र सरकार की जल्‍द कार्रवाई की आ रही खबरों के बीच ही अब ऐसी खबरें भी हैं कि सरकार फिलहाल ऐसा कोई कदम नहीं उठाने जा रही है। बुधवार को केंद्र सरकार से जुड़े एक सूत्र की ओर से ऐसी जानकारी दी गई कि सरकार फिलहाल अलगाववादी नेताओं पर कार्रवाई के मूड में नहीं है। 

सुविधाओं में नहीं होगी कटौती

ऐसी खबरें आ रही थीं कि सरकार कश्‍मीर के अलगाववादी नेताओं के पासपोर्ट वापस ले सकती है, उनकी सुरक्षा खत्‍म कर सकती है और साथ ही साथ उनके बैंक खातों की जांच भी कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें :-  आजम के बिगडे बोल-मुसलमान अधिक बच्चे पैदा करते हैं, क्योंकि वे बेरोज़गार हैं

जम्‍मू कश्‍मीर से लौटे प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को एक रिपोर्ट सौंपी हैं। इस रिपोर्ट में प्रतिनिधिमंडल ने साफ तौर पर राज्‍य की सरकार को कश्‍मीर के हालातों के लिए जिम्‍मेदार ठहराया है।

गृह मंत्रालय के साथ मीटिंग

बुधवार को गृह मंत्रालय की एक मीटिंग हुई है जो उन रिपोर्ट्स को आधार बनाकर की गई जिसमें कश्‍मीर के अलगाववादी नेताओं के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार करने की बातें थीं। लेकिन फिलहाल सूत्रों की ओर से जो जानकारी आ रही है उसके मुताबिक‍ ऐसा कुछ नहीं होने वाला है।

आज राष्‍ट्रपति से मिलेंगे गृहमंत्री

राजनाथ सिंह के साथ जो मीटिंग इस प्रतिनिधि मंडल की हुई है उसमें कई मिले-जुले विचार आए हैं। जहां कुछ का मानना है कि जम्‍मू कश्‍मीर के अलगाववादी नेताओं को वार्ता में शामिल करना चाहिए तो कुछ इसके पक्ष में नहीं हैं।

ये भी पढ़ें :-  औद्योगिक इकाइयों को मलजल शोधन संयंत्र लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का निर्देश

गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज इस पूरे मामले में राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात करेंगे और उन्‍हें हालातों पर जानकारी देंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected