गोरखपुर से दिल्ली, कोलकाता उड़ान के लिए स्पाइस की टीम ने किया दौरा

Aug 10, 2016

गोरखपुर: पूर्वांचल के प्रमुख शहर गोरखपुर और आसपास के अंचल के निवासियों के लिए खुशखबरी है। इस क्षेत्र के गोरखपुर विमानपत्तन केंद्र से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की सेवा के बाद अब यहां से अक्टूबर में देश के अन्य महानगरो दिल्ली, कोलकाता और गुवाहाटी तक के लिए सस्ती कही जाने वाली स्पाइस जेट की उड़ान शुरू हो जाएगी।

अगर सब कुछ यात्री सेवाओं के माध्यम से ठीक रहा तो आगे चलकर गोरखपुर से ही नेपाल की राजधानी काठमांडू (त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट) तक उड़ान भरने की भी हरी झंडी दी जा सकती है।

बता दें कि इस सम्बन्ध में फाइनल रिपोर्ट ने दो माह पूर्व ही सुचना चलायी थी। जिसमे इस क्षेत्र में हवाई परिवहन की संभावनाएं देख देश की प्रमुख हवाई सेवा कम्पनियो ने यहां से प्रमुख महानगरो के लिए उड़ान भरने हेतु लाइसेंस के लिए अप्लाई किया था। जिसमे जेट एयरवेज, स्पाइस एयरलाइन्स और टाटा विस्तारा समेत कई कम्पनियां सामिल हैं।

अब इस सम्बन्ध में गोरखपुर से उड़ान भरने के लिए कुछ औपचारिकताएं पूरी करने के लिए गुड़गांव से स्पाइस जेट की टीम ने सोमवार को एयरपोर्ट का निरीक्षण किया और उसके बाद हरी झंडी दे दी। यह फ्लाइट रोजाना भरेगी उड़ान भरेगी।

बीते सोमवार को आयी देश की सबसे सस्ती एयरलाइन्स कही जाने वाली स्पाइस एयरलाइन्स की चार सदस्यीय टीम ने गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचकर लोकेशन, रनवे के साथ वहां अन्य सुविधाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के बाद कुछ आवश्यक मुद्दों पर चर्चा के बाद अन्य बिंदुओं पर टीम संतुष्ट दिखी।

जल्द ही यहा अपना स्टेशन बनाने का काम शुरू कर देगी ,जिसके बाद टिकटों की बुकिंग शुरू होगी। इसके बाद 72 सीटों वाले विमान के उड़ान का सिलसिला शुरू हो जाएगा। स्पाइस जेट की यह फ्लाइट रोजाना उड़ानभरेगी।

गोरखपुर से स्पाइस के जहाजो को उड़ान भरने का समय दिल्ली के लिए प्रस्थान सुबह 11.50 बजे और दिल्ली से गोरखपुर प्रस्थान-दोपहर 2.15 बजे तथा गोरखपुर से कोलकाता प्रस्थान- शाम 4.15 बजे रखा गया है । जहां से इसी सेवा को लिंकप कर कोलकाता से गुवाहाटी के लिए शाम 6.20 बजे होगा।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>