गोरखपुर : मस्जिद पर पाकिस्तानी झंडा लगाने से तनाव बढ़ा

Jun 28, 2016

गोरखपुर के गुलरिहा में सिरफिरे युवक ने मस्जिद पर पाकिस्तानी झंडे जैसा झंडा लगाकर माहौल गरमा दिया। पुलिस ने तत्काल झंडा उतरवाकर माहौल शांत किया।पहुंचे अधिकारियों ने मामले में पूछताछ की। पुलिस ने झंडा लगाने के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि दो झंडे मिले हैं, लेकिन दोनों धार्मिक हैं। पाकिस्तानी झंडा मिलने की पुष्टि नहीं हुई है। जांच चल रही है।

मोहम्मद चख्खान गांव निवासी सूबेदार खान मजदूरी करते हैं। उनका बेटा मोहम्मद शरीफ रविवार की देर शाम गांव में स्थित मस्जिद पर पहुंचा और छत पर चढ़कर एक झंडा लगा दिया। झंडा बिल्कुल पाकिस्तान के झंडे से मिलता जुलता था। सोमवार सुबह गांव वालों की नजर झंडे पर पड़ी तो मामला चर्चा में आ गया। गांव वालों ने मोबाइल से इसकी फोटो खींचने के बाद भटहट चौकी पुलिस को सूचना दी। चौकी इंचार्ज संजय यादव तत्काल सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे और मस्जिद पर लगा विवादित झंडा उतरवाया।

इस दौरान पुलिस ने लोगों से बातचीत कर उन्हें शांत भी कराया। दोपहर तीन बजे गांव में पहुंचे गुलरिहा के थानाध्यक्ष सुनील सिंह ने झंडा फहराने वाले युवक मोहम्मद शरीफ को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने थाने पर ले आकर उससे पूछताछ की। इधर एसडीएम सदर और सीओ गोरखनाथ डीएन शुक्ला ने भी फोर्स के साथ गांव में पहुंचकर मामले की जानकारी ली।

एसएसपी रामलाल वर्मा के मुताबिक त्योहार को देखते हुए धार्मिक झंडे लगाए गए थे। इसी बीच झंडे में कुछ बदलाव होने के चलते लोगों ने उसे पाकिस्तानी झंडा समझ लिया। पाकिस्तान का कोई झंडा वहां नहीं मिला है।

ग्राम प्रधान सविता निषाद के मुताबिक गांव भर में कई जगहों पर एक दो दिन पहले ही कई झंडे लगाए गए थे। इसी में विवादित झंडा भी शामिल था। झंडा उसे कहां मिला ये तो मोहम्मद शरीफ ही बता सकता है। उसका एक भाई सउदी में दूसरा हैदराबाद में रहता है। मस्जिद इमाम खैरुल्लाह के मुताबिक त्योहार के मद्देनजर शरीफ ने ही गांव और मस्जिद पर कई जगह झंडे लगाए थे। इस्लामिक झंडे के बीच पाकिस्तान जैसा झंडा लगाने की उन्हें जानकारी नहीं हो पाई। झंडा कहां से आया इस बारे में पता नहीं है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>