ओलम्पिक में भारत के सद्भावना दूत” ए.आर. रहमान भी बने

May 12, 2016

ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीत चुके निशानेबाज अभिनव बिंद्रा, बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान और क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर के बाद अब ऑस्कर विजेता संगीतकार अल्ला रक्खा रहमान (ए.आर. रहमान) ने भी इसी साल अगस्त में होने वाले रियो ओलम्पिक के लिए भारत का सद्भावना दूत बनने का भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है।

बॉलीवुड स्टार सलमान को ओलम्पिक में भारत का सद्भावना दूत बनाए जाने के बाद काफी विवाद खड़ा हो गया था। इसके बाद आईओए ने सलमान के साथ सद्भावना दूत बनने का प्रस्ताव बिंद्रा, सचिन और रहमान के समक्ष रखा था।

बिंद्रा ने अप्रैल में यह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया था जबकि सचिन ने तीन मई को इसे स्वीकार किया था।अब रहमान ने गुरुवार को इसे स्वीकार कर लिया। भारतीय ओलम्पिक संघ को रहमान द्वारा प्रस्ताव स्वीकार किए जाने की पुष्टि हो चुकी है |

सलमान को सद्भावना दूत नियुक्त करने के बारे में रहमान ने कहा, “मुझे लगता है कि वह काफी लोकप्रिय हैं, तो ऐसा क्यों न हो | उल्लेखनीय है कि सलमान को सद्भावना दूत बनाए जाने के फैसले पर मिल्खा सिंह, गौतम गंभीर और योगेश्वर दत्त सहित कई दिग्गज हस्तियों ने विरोध जताया था। ‘पेले : बर्थ ऑफ अ लेजेंड’ और सचिन के जीवन पर बनी फिल्म के लिए रहमान ने संगीत दिया है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>