घर पर करें पार्लर से भी अच्छा हेयर स्पा

Apr 22, 2017
घर पर करें पार्लर से भी अच्छा हेयर स्पा

लंबे घने व खूबसूरत बाल हर लड़की की पर्सनल्टी को बढ़ावा देते हैं। कई लड़कियों के बाल तो कुदरती ही खूबसूरत होते हैं पर कई लड़कियां पार्लर में हजारों ट्रीटमेंट करवाती हैं। ताकि उनके बाल खूबसूरत हो जाएं। बालों के खराब होने के बहुत सारे कारण होते हैं जैसे केमिकल, धूल, मिट्टी आदि। बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट्स केमिकल वृक्ष में केमिकल मिले होते हैं जो आपके बालों को कोई फायदा नहीं पहुंचाते बल्कि उनमें मिले मैकेनिकल आपके बालों को नुकसान पहुंचाते हैं।

बालों को पोषण देने के लिए कई लड़कियां हेअर स्पा भी कराती हैं। ऐसे में आप चाहें तो आप घर पर ही अपने बालों का हेयर स्पा करके अपने बालों की खोई हुई चमक वापस ला सकते हैं।

स्टेप 1
मसाज– ऑलिव ऑयल को गुनगुना करके 10 से 15 मिनट तक बालों को अच्छे से मसाज करें। इसके बाद इस तेल को आधे घंटे तक अपने बालों में लगे रहने दें।

स्टेप 2
स्ट्रीमिंग– गरम पानी करें और उस गरम पानी में तौलिये को भिगो लें। इसके बाद बालों को कवर कर ले। तौलिया ठंडा होने लगे तो दुबारा से तौलिए को गर्म पानी में भीगोकर फिर से उसे बालों पर लगाएं। यह क्रिया लगभग 5 से 6 बार दोहराएं।

स्टेप 3
शैंपू– बालों को स्टीम देने के बाद आप बालों को धोने के लिए माइल्ड शैंपू का इस्तेमाल कर सकते हैं पर ध्यान रखें कि बालों को गुनगुने पानी से बिल्कुल ना धोएं क्योंकि गर्म पानी से बाल धोने से बालों की जड़े कमजोर हो सकती हैं।

स्टेप 4
हेयर मास्क– हेयर मास्क से बालों को काफी पोषण मिलता है। शैंपू के बाद बालों पर मास्क जरूर लगाएं क्योंकि मास्क लगाने से आपके बाल पहले से भी ज्यादा चमकदार और खूबसूरत दिखेंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>