गोवा : शुरुआती 2 घंटों में 15 फीसदी मतदान

Feb 04, 2017
गोवा : शुरुआती 2 घंटों में 15 फीसदी मतदान

गोवा विधानसभा लिए शनिवार को हो रहे मतदान के शुरुआती दो घंटों में 15 फीसदी वोट डाले गए हैं। राज्य की 40 विधानसभा सीटों के लिए सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुणाल ने यहां संवाददाताओं को बताया, “उत्तर गोवा जिले में 16 फीसदी वोट पड़े, जबकि दक्षिण गोवा जिले में 14 फीसदी मतदान हुआ। कुल मतदान 15 फीसदी रहा।”

फिलहाल किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि ईवीएम में खराबी की वजह से कम्बर्जुआ निर्वाचन क्षेत्र में मतदान शुरू होने में थोड़ी देर हुई। यहां मतदान सुबह 7.45 बजे शुरू हुआ।

शुरुआती घंटों में मतदान करने वालों में देश के रक्षा मंत्री और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर रहे। उन्होंने पणजी में वोट डाला। मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने मंद्रेम में वोट डला।

पर्रिकर ने वोट डालने के बाद आईएएनएस से कहा कि उन्हें चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत का पूरा भरोसा है।

उन्होंने कहा, “जीत को लेकर कोई संशय नहीं है। अहम यह है कि हम 11 मार्च (मतगणना की तिथि) के बाद गोवा के लिए क्या करते हैं।”

गोवा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व प्रमुख सुभाष वेलिंगकर ने भी पणजी में वोट डाला। उन्होंने महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी, गोवा सुरक्षा मंच और शिवसेना गठबंधन की 22 सीटों पर जीत का दावा किया।

उन्होंने कहा, “भाजपा सरकार को जाना होगा और वह जाएगी। गोवा में आरएएस कैडर उनके लिए वोट नहीं करेंगे। राज्य की दुर्दशा के लिए गोवा भाजपा और पर्रिकर जिम्मेदार हैं।”

राज्य में आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एलविस गोम्स ने भी वोट डाला।

गोवा में शनिवार को जारी मतदान के लिए 251 उम्मीदवार आमने-सामने हैं। चुनाव मैदान में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (आप), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), शिवसेना, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी), गोवा सुरक्षा मंच हैं।

राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। राज्य पुलिस की तैनाती के अलावा 8,000 से अधिक अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों को 1,642 मतदान केंद्रों पर तैनात किया गया है।

गोवा में 11.08 लाख पंजीकृत मतदाता हैं, जो चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

मतदान शाम पांच बजे समाप्त होगा।

राज्य में 2012 के विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत 82.2 फीसदी रहा था, जो अब तक का सर्वाधिक है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>