गो मांस पर सीना पीटने वाली बीजेपी मेघालय में जीतने पर नहीं लगाएगी प्रतिबंध, चलते रहेंगे बूचड़खाने

May 30, 2017
गो मांस पर सीना पीटने वाली बीजेपी मेघालय में जीतने पर नहीं लगाएगी प्रतिबंध, चलते रहेंगे बूचड़खाने

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता ने सोमवार को कहा कि यदि उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आती है तो गो मांस पर प्रतिबंध नहीं होगा और बूचड़खानों को कानूनी रूप से मान्यता दी जाएगी, और इससे विभिन्न प्रकार के मांस की कीमतें घटेंगी। भाजपा नेता बर्नार्ड मरक ने कहा, “मेघालय में कई भाजपा नेता गो मांस खाते हैं। मेघालय जैसे शहर में गो मांस पर प्रतिबंध लगाने का सवाल ही नहीं उठता। मेघालय में भाजपा नेताओं को पहाड़ी क्षेत्रों की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि और संवैधानिक प्रावधानों के बारे में अच्छी तरह पता है।”

आतंकवादी से नेता बने बर्नार्ड ने कहा, “यदि भाजपा 2018 में सत्ता में आती है तो गो मांस पर प्रतिबंध नहीं लगाएगी। इसके बजाय मांस की उचित दर तय की जाएगी और बूचड़खानों को कानूनी रूप से मान्यता दी जाएगी, जिससे गो मांस और अन्य मांसों की कीमतें कम घटेंगीं।”

ये भी पढ़ें :-  राष्ट्रपति चुनाव : पहले चरण की मतगणना के बाद कोविंद आगे

उन्होंने कहा, “गो मांस महंगा होने के कारण इसे सभी नहीं खरीद सकते। सरकार मांस की कीमतों में एकरूपता लाने में नाकाम रही है, जो जनता के लिए उत्पीड़न है।”

मरक ने कहा कि मेघालय के खुले बाजारों में बिकने वाले मांस की जांच के लिए उचित बूचड़खाने नहीं हैं। उन्होंने कहा, “लोग हानिकारक खाद्य के संपर्क में आते हैं और कभी-कभी रासायनिक पदार्थ भी उसमें मिले होते हैं, जिसे बुजुर्ग और युवा खाते हैं।”

उन्होंने कहा कि भाजपा मांस की गुणवत्ता की जांच के लिए और कीमतों में कमी के लिए बूचड़खानों की स्थापना हेतु हर संभव प्रयास करेगी, जो कांग्रेस की सरकार ने नहीं किया।

ये भी पढ़ें :-  चीन ने गुरुवार को फिर कहा कि भारत डोकलाम से अपने जवानों बुला ले, तभी बातचीत होगी
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>