इंसानियत की मिसाल देते हुए हिन्दू परिवार ने मुस्लिम लड़की को लिया था गोद, “अब कराया इस्लामिक तरीके से निकाह”

Jan 14, 2018
इंसानियत की मिसाल देते हुए हिन्दू परिवार ने मुस्लिम लड़की को लिया था गोद, “अब कराया इस्लामिक तरीके से निकाह”

आज लोग धर्म को लेकर तरह तरह कि बातें करते है, हर इंसान अपने धर्म को अच्छा बताकर दूसरे धर्म की काफी आलोचनाएं करता है, लेकिन एक इंसान ऐसा भी है, जिसने इंसानियत को सबसे बड़ा समझकर एक बहुत बड़ा काम किया जिसकी दरियादिली को देखकर हमे उसे सलाम करना चाहिए।

इस हिन्दू शख्स ने सभी धर्मों को समान समझकर बिना किसी स्वार्थ के एक 13 साल की मुस्लिम लड़की को गोद लिया जिसका नाम खदीजा है। और उसका लालन-पालन अपनी खुद की औलाद की तरह किया, और अब उसने एक और बड़ा काम किया उस लड़की का निकाह इस्लामिक तौर तरीके से करवाया। मदनान नाम के इस हिन्दू शख्स ने एक मुस्लिम लड़की को सिर्फ गोद ही नहीं लिया बल्कि उसे मुस्लिमों की तरह पाला।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मदनान और उसकी पत्नी के दो बेटे भी है, उन्हें हमेशा एक बेटी की ख्वाइश थी, सबसे बड़ी बात ये है मदनान हिन्दू धर्म के मानने वाले है, लेकिन उन्होंने कभी खदीजा को उसका धर्म बदलने के लिए नहीं बोला। इस इंसानियत के देवता ने इसी सप्ताह अपनी गोद ली हुई बेटी खदीजा के लिए एक सही जीवन साथी की खोज की और उसके बाद उसकी शादी मुस्लिम व्यक्ति से करवाई, और उसकी शादी के सारे खर्चे भी उठाये।

मदनान ने अपनी गोद ली हुई बेटी खदीजा का निकाह इस्लामिक तरीके से एक स्थानीय मस्जिद में अकबर नाम के एक युवक से करवाया। बता दे कि मदनान के दो बेटे भी है, जो इस समय ओमान और दुबई में है। और वो दोनों भाई अपने माता-पिता के साथ अपनी बहन ख़दीजा के नए घर पर जाकर उसे आशीर्वाद देने इरादा बना रहे है। मदनान और उनकी पत्नी ने बताया कि हम अपनी बेटी की देखभाल हमेशा करते रहेंगे, खदीजा हमारी हमेशा एक प्यारी बेटी रहेगी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>