अपनी थाई और हिप्स की चर्बी घटाने के लिए आज से ही शुरू करेंगे काम

Apr 20, 2017
अपनी थाई और हिप्स की चर्बी घटाने के लिए आज से ही शुरू करेंगे काम

मोटी लड़कियां किसी को भी पसंद नहीं होती हैं। इसलिए ज्यादातर लड़कियां अपने आप को फिट रखने की कोशिश करती रहती हैं। ज्यादा मोटापे की वजह से शरीर का नीचे वाला भाग यानी जांघ और हिप्स में चर्बी जमने लगती है। ज्यादा लड़कियों को यही चिंता सताती रहती है कि वह मोटी हो गई है। दरअसल महिलाओं के कुल्हे और जांघो में फैट प्रजनन हार्मोन के कारण कम नहीं हो पाता है। कुल्हु और जांघो पर जमी एक्स्ट्रा फैट आपकी बॉडी के पूरे लुक को खराब कर देती है। आज हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी जांघो और हिप्स को आसानी से टोन कर सकती हैं।

नारियल का तेल – नारियल के तेल लगाने से फैटी एसिड ऊर्जा में बदल जाता है। नारियल के तेल से अपने हिप्स पर मसाज करें या इसे खाने की चीजों में इस्तेमाल करें। इसे हो जांघो के पास जमी चर्बी आसानी से घटने लगेगी।

एप्पल साइडर विनेगर- रोज सुबह खाली पेट एप्पल साइडर विनेगर का सेवन करें। इसका सेवन करने से आपके शरीर की चर्बी धीरे धीरे कम होने लगेगी। रोजाना एप्पल साइडर में नारियल का तेल मिलाकर अपनी जांघो को या हिप्स पर मालिश करें। कुछ देर बाद पानी से साफ कर लें । इसे दिन में दो बार करें।

कॉफ़ी ग्राउंड- कॉफी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और कैफीन आपकी त्वचा को सैल्यूलाइड से बचाते हैं। जांघो पर स्क्रब करें। आप चाहें तो इसमें शहद को भी मिला सकते हैं। इसे पेस्ट बनाकर इस्तेमाल करें। इस सप्ताह में दो बार करें।

एक्सरसाइज भी है जरूरी – केवल घरेलू नुक्से आपकी चर्बी को कम नहीं कर सकते हैं। इसके लिए एक्सरसाइज करना भी बहुत जरुरी होता है। एक्सरसाइज करने के लिए दिन में कम से कम एक घंटा एक्सरसाइज करें। आप चाहें तो एक घंटा साइकिलिंग भी कर सकते हैं।

एरोबिक्स- एरोबिक करने से भी हमारी बॉडी में जमा फैट कम होता है। एरोबिक्स करने से हमारी ही जांघो और कूल्हों में जमा फैट धीरे-धीरे कम होने लगता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>