महावारी के दौरान की गईै गलतियां पड़ सकती हैं आप पर भारी

Jan 24, 2017
महावारी के दौरान की गईै गलतियां पड़ सकती हैं आप पर भारी

महीने के कुछ दिन इस तरह के होते हैं जब औरतों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। महावारी के दौरान औरतों का अपने खाने-पीने का खास ध्यान रखना चाहिए। कई लड़कियां इन दिनों में अपनी सेहत और शरीर की सफाई की तरफ ध्यान नहीं देती और कुछ इस तरह की गलतियां करते हैं जो आगे जाकर काफी खतरनाक साबित हो सकती हैं।आओ जानते हैं कुछ इस तरह की गलतियों के बारे में । जो अक्सर लड़कियां महावारी के दिन में करती है

1  तारीख याद न रखना -कुछ लड़कियां अपने महावारी के दिन की तारीख को याद नहीं रखती ।तारीख याद रखना बहुत जरूरी है। अगर महावारी के दिन में ज्यादा अंतर आने लग जाए तो यह सेहत के लिए हानिकारक साबित हो सकता है।

2 प्लॉट्स की समस्या -कई बार महावारी के दौरान खून के साथ कुछ बड़े बड़े गतले आने शुरु हो जाते हैं । जिस में लड़कियां ध्यान नहीं देती ।आपको बता दें कि यह समस्या आम नहीं है ।इसके लिए डॉक्टर की सलाह जरूर लो।

3 पेट संबंधी समस्या – कई औरतों को महावारी के दिन कुछ दिन पहले ही कब्ज से पेट में दर्द और दस्त जैसे समस्या का सामना करना पड़ता  है। इस समय मैं अपने खाने पीने पर ध्यान नहीं देती ।जिस कारण शरीर कमजोर हो जाता है।

4 इन्फेक्शन – ज्यादातर एक ही पेढ को पूरे दिन इस्तेमाल करना इस तरह का काम  करने के साथ इंफेक्शन हो जाता है ।जो आगे जाकर खतरनाक साबित हो सकती है।

5 साफ-सफाई – महावारी के दिन में लड़कियां अपने गुप्त अंगो की साफ सफाई की तरफ ध्यान नहीं देती ।जिसके कारण बाद में नुकसान के साथ सामना करना पड़ता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>