जर्मनी, स्पेन, रूस और फ्रांस, इन 4 देशों के दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी..

May 29, 2017
जर्मनी, स्पेन, रूस और फ्रांस, इन 4 देशों के दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को यूरोप के चार देशों के छह दिवसीय दौरे के लिए रवाना हो गए। इस दौरान वह जर्मनी, स्पेन, रूस और फ्रांस का दौरा करेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीट कर कहा, “एक सप्ताह की जबरदस्त कूटनीति। प्रधानमंत्री रवाना हो गए हैं।” मोदी और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल मंगलवार को चौथे द्वैवार्षिक अंतरसरकारीय चर्चा में भाग लेंगे। इस दौरान दोनों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में कई समझौते भी होंगे।

मोदी इंडो-जर्मन बिजनेस फोरम को संबोधित करेंगे। इसमें जर्मनी के शीर्ष सीईओ हिस्सा लेंगे। वह 30 मई की शाम को स्पेन के लिए रवाना होंगे। यह 30 साल बाद किसी भारतीय प्रधानमंत्री का स्पेन दौरा होगा। आखिरी बार राजीव गांधी ने 1988 में स्पेन का दौरा किया था।

ये भी पढ़ें :-  गुजरात चुनाव: BJP नेता रैली में बोले- 'दाढ़ी-टोपी वालों को कम करना पड़ेगा, डराने आया हूं ताकि वो आंख न उठा सकें'

मोदी अपने स्पेनी समकक्ष मारियानो राजोए के साथ 31 मई को मैड्रिड में द्विपक्षीय सम्मेलन में शिरकत करेंगे। इसके बाद मोदी रूस के लिए रवाना होंगे, जहां वह एक जून को व्लादिमीर पुतिन के साथ 18वें भारत, रूस द्विपक्षीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। मोदी दो जून की शाम को पेरिस पहुंचेंगे और इमानुएल मैक्रों के साथ द्विपक्षीय सम्मेलन में शिरकत करेंगे और इसके बाद भारत लौट आ जाएंगे।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>