मुफ्त डेटा के बाद जियो का मोबाइल कंपनियों को एक और बड़ा झटका

Jan 13, 2017
मुफ्त डेटा के बाद जियो का मोबाइल कंपनियों को एक और बड़ा झटका

लोगों ने मुफ्त डेटा और वॉइस कॉलिंग की पेशकश देने के बाद रिलायंस जिओ मार्केट में एक और धमाका करने की तैयारी में है. रिलायंस कंपनी दूसरी कंपनी को झटका देने के लिए सिर्फ999 रुपए में 4g फोन लांच करने जा रही है. यह फोन 31 मार्च तक मार्केट में आ सकता है .अगर ऐसा होता है तो डाटा में डाटा और वॉइस कॉलिंग जैसे मोबाइल हैंडसेट इंडस्ट्री में भी मुकाबला शुरू हो जाएगा .

download

दूसरे कंपनी भी सस्ते मोबाइल फोन लांच करने के लिए मजबूर हो जाएगी. जानकारी के मुताबिक , जियो का सस्ता वॉइस ओवर फोन नए तरह से फिटर फोन होगा . इस फोन के जरिए कंपनी में कॉलिंग और डाटा के साथ जुड़े कई तरह के ऑफर पेश कर सकती है. कंपनी इसके जरिए रुरल इंडिया यानी कि गांव वाले क्षेत्र और कम तनखाह पाने वाले लोगों के ग्रुप तक अपनी पहुंच बनाने के लिए केलावा डाटा वार में बाकी कंपनी को मार दे सकती है.

jio-lyf_5589_081616040807

इस फोन में फ्रंट और रीयर कैमरा होगा . जियो चैट ,लाइव टीवी और वॉइस ऑन डिमांड जैसे कई ऐप मौजूद होंगे .डिजिटाइजेशन में बढ़ते फोकस को देखते हुए इसमें जियो जैसे मोबाइलपेमेंट की सैलरी मिल सकती है.फिलाल 999 और 15 सो रुपए में दो फोन कंपनी की तरफ से मार्केट में लॉन्च होने की बात सामने आई है . हालांकि इन दोनों मोबाइल फोन के फीचर में क्या फर्क होगा. इसकी जानकारी नहीं मिल सकती है. अध्ययन करने वाले का मानना है कि जियो का यह सस्ता 4जी फोन भारत में बढ़ते स्मार्टफोन मार्केट के लिए झटका साबित हो सकता है.इसका अंदाजा लगाया है कितना इन फोन के मार्केट में आने के बाद नए साल में बढ़ते स्मार्ट फोन के मार्केट में गिरावट आ सकती है.नोट बंदी के बाद स्मार्टफोन मार्केट को दूसरा बड़ा झटका लग सकता है.

Jio-launches-brand-new-4G-phones-at-Rs.-1000-with-Unlimited-Free-voice-Calls

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>