गॉल टेस्ट : हेराथ की घातक गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश पस्त

Mar 11, 2017
गॉल टेस्ट : हेराथ की घातक गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश पस्त

कप्तान रंगना हेराथ (6/59) की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने शनिवार को बांग्लादेश को गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेल गए पहले टेस्ट मैच में 259 रनों से हरा दिया। श्रीलंका ने चौथे दिन शुक्रवार को अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 274 रन बनाकर घोषित करते हुए बांग्लादेश पर 456 रनों की बढ़त ले ली थी। टीम के लिए दूसरी पारी में उपुल थारंगा ने (115) और दिनेश चांडीमल ने नाबाद 50 रन बनाए थे।

इसके बाद अपनी पारी खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम ने शुक्रवार दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना कोई भी विकेट गंवाए 67 रन बना लिए थे, लेकिन मेजबान टीम के लिए पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इसी स्कोर पर असेला गुनारत्ने ने पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज सौम्य सरकार (53) का विकेट गिराया।

सौम्य के आउट होने के बाद टीम के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। 104 के कुल योग पर बांग्लादेश की टीम ने मोमिनुल हक (5), तमील इकबाल (19), शाकिब अल-हसन (8) और महमुदुल्ला के रूप में अपने चार और विकेट गंवाए। हेराथ ने महमुदुल्ला को खाता खोलने का भी मौका नहीं दिया।

इसके बाद, छठे विकेट के लिए लितोन दास (35) और कप्तान मुश्फिकुर रहीम (34) ने 54 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन लक्षण संदाकन ने रहीम को आउट कर इस साझेदारी को भी तोड़ दिया।

रहीम जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 158 था। इसके बाद हेराथ ने शानदार फार्म में आते हुए बांग्लादेश के बाकी बचे चार बल्लेबाजों को मैदान पर टिकने का मौैका न देते हुए आउट कर पवेलियन भेजा और मेजबान टीम की पारी 197 रनों पर ही समेट दी।

श्रीलंका के लिए हेराथ के बाद परेरा ने दो और गुनारत्ने, संदाकन ने एक-एक विकेट लिए। हेराथ ने पहली पारी में भी तीन विकेट लिए थे। कुशल मेंडिस को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मेंडिस ने पहली पारी में 194 रन बनाए थे।

इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 से अजय बढ़त हासिल कर ली है। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 15 मार्च से कोलंबो में खेला जाएगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>