‘गदर एक प्रेम कथा’ का जीते बनेगा जीनियस

Jul 26, 2016

भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक ‘गदर एक प्रेम कथा’ में जीते का किरदार निभाने वाले उत्कर्ष शर्मा बॉलीवुड में ‘जीनियस’ फिल्म से फिल्मी दुनिया में इन्ट्री करने जा रहे हैं.

भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक ‘गदर एक प्रेम कथा’ में तारा सिंह (सनी देओल) और सकीना (अमीषा पटेल) के बेटे जीते का किरदार निभाने वाले उत्कर्ष शर्मा बॉलीवुड में ‘जीनियस’ फिल्म से फिल्मी दुनिया में इन्ट्री करने जा रहे हैं. उत्कर्ष ‘गदर’ के निर्देशक अनिल शर्मा के पुत्र हैं. इस फिल्म का निर्माण व निर्देशन खुद अनिल शर्मा ही करेंगे.

खास बातचीत में उन्होंने कहा कि उत्कर्ष ने अमेरिका के चैपमैन विशवविद्यालय फिल्म संस्थान में फिल्म बनाने की विभिन्न विधाओं की पढ़ाई करने के साथ-साथ अभिनय भी सीखा है.

अनिल शर्मा ने कहा आज भी टेलीविजन पर जब भी फिल्म आती है तो गदर के ‘जीते’ को लोग बहुत प्यार करते हैं. गदर में अभिनय के बाद से ही उसका रुझान फिल्मों की तरफ रहा है. इसके साथ ही पढ़ाई में भी वह हमेशा अव्वल रहा है. 12वीं तक पढ़ाई में हमेशा उसके 90 प्रतिशत से अधिक अंक आए हैं.

उन्होंने कहा उत्कर्ष फिल्म को भी पढ़ाई की तरह ले रहा है. जब हमने फिल्म बनाने की सोची तो उसने कहानी और किरदार को सुनने के बाद कहा कि मुझे अपने किरदार को तैयार करने के लिए पांच-छह महीने का समय चाहिए तो हमने नवंबर से शूटिंग शुरू करने का फैसला किया है. इस बीच हमें फिल्म के दूसरे कलाकारों को भी फाइनल करना है.

 

अनिल शर्मा ने कहा कि बेटे के बॉलीवुड में डेब्यू के लिये उन्होंने ऐसे विषय को चुना है जो आज के दौर की कहानी है. फिल्म का नाम ‘जीनियस’ इसलिये रखा है क्योंकि फिल्म की कहानी ऐसी है जिसमें दिल की लड़ाई दिमाग से लड़ी जाती है.

उन्होंने कहा फिल्म की शूटिंग नवंबर में शुरू होगी. फिल्हाल कहानी के बारे में मैं ज्यादा बात नहीं कर सकता. उनके लिये यह सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण फिल्म होने वाली है क्योंकि यहां उन्हें निर्देशन के साथ-साथ एक पिता की भी जिम्मेदारी निभानी है.

यह फिल्म मेरे करियर की सबसे महत्वपूर्ण फिल्म हो गई है. हमेशा मैंने फिल्मों के जरिये बेहतर देने की कोशिश की है. इस फिल्म के साथ भी ऐसा ही करूंगा.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>