Pics- सलमान खान से लेकर सोनम कपूर तक, इन खतरनाक बीमारियों के शिकार हैं ये सेलेब्रिटिज

Mar 16, 2017
Pics- सलमान खान से लेकर सोनम कपूर तक, इन खतरनाक बीमारियों के शिकार हैं ये सेलेब्रिटिज

बॉलीवुड सितारे देखने में जितने फिट और हेल्दी लगते हैं। कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता कि उनको भी कितनी गंभीर बिमारियों से जूझना पड़ता है। बॉलीवुड में कई सेलेब्स ऐसे हैं जो गंभीर बीमारियों से लड़ चुके हैं। साथी ही कई ऐसे भी हैं जो अभी भी इनसे जूझ रहे हैं। आईये जानते हैं कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल


1. अमिताभ बच्चन- अमिताभ बच्चन को 12-13 साल पहले टीबी हो चुकी है। हालांकि, इलाज के बाद अब वे पूरी तरह स्वस्थ हैं। इसके अलावा बिग बी पेट संबंधी कई बीमारियों से भी जूझ रहे हैं। फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान उनके पेट में गंभीर चोट आई थी और तब से अब तक उनके कई ऑपरेशन भी हो चुके हैं।


2. सोनम कपूर-बॉलीवुड में फैशन आइकॉन के नाम से फेमस सोनम कपूर के बारे में कम ही लोग जानते होंगे कि वो कम उम्र से ही डायबिटिक रही हैं। रोजाना इंसुलिन के डोज के अलावा खास डाइट अपनाने के बाद ही उन्होंने इस बीमारी पर काबू पाया है। अब सोनम इस बीमारी से छुटकारा पा चुकी हैं।


3. अभिषेक बच्चन-अभिषेक बच्चन भी बचपन में टीजिंग जैसी समस्या से नहीं बच सके। अभिषेक डिसलेक्सिया नाम की बीमारी से पीड़ित रहे हैं। वो ठीक से पढ़-लिख नहीं पाते थे। ऐसा कहा जाता है कि आमिर खान की फिल्म ‘तारे जमीं पर’ को अभिषेक से प्रेरित होकर ही बनाया गया था


4. सलमान खान-सलमान खान ट्राईजेमिनल न्यूरॉल्जिया (Trigeminal Neuralgia) नामक बीमारी से जूझ चुके हैं। ये एक न्यूरोपैथिक डिसऑर्डर होता है, जिसमें इंसान के चेहरे के कई हिस्सों (सिर, जबड़ा आदि) में जबरदस्त दर्द होता है। सलमान पिछले 8-9 सालों से इससे पीड़ित हैं। वे अब भी अक्सर इसके ट्रीटमेंट के लिए अमेरिका जाते हैं।


5. मनीषा कोईराला-मनीषा कोईराला को दिसंबर, 2012 में ओवरियन कैंसर का पता चला था। इसके बाद वे सर्जरी कराने अमेरिका गई थीं। न्यूयॉर्क में करीब 6 महीने तक उनका इलाज चला। 2 मई, 2013 को उन्हें पूरी तरह कैंसर मुक्त घोषित किया गया।


6. ऋतिक रोशन-फिल्म ‘बैंग-बैंग’ की शूटिंग के दौरान ऋतिक के सिर में चोट आई थी, लेकिन उनकी ये ब्रेन इंजरी इतनी बढ़ गई कि सीटी स्कैन और सर्जरी तक करनी पड़ी। दरअसल, ऋतिक क्रॉनिक सबड्यूरल हेमेटोमा नाम की बीमारी से पीड़ित हैं। इसमें मरीज को बहुत तेज सिर दर्द होता है।


7. धर्मेंद्र-कम ही लोग जानते हैं कि बॉलीवुड के ही-मैन यानी धर्मेंद्र भी करीब 15 सालों तक डिप्रेशन में रहे थे। इसी दौरान उन्हें शराब की लत लगी थी। धर्मेंद्र एल्कोहलिक हैं, ये सभी जानते हैं। हालांकि, वो कभी स्मोकिंग भी करते थे, जिसे अब छोड़ चुके हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>