पकिस्तान से भारत की बुरी तरह हार के बाद कोच अनिल कुंबले ने दिया इस्तीफा

Jun 21, 2017
पकिस्तान से भारत की बुरी तरह हार के बाद कोच अनिल कुंबले ने दिया इस्तीफा

भारतीय टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले के अपने पद से इस्तीफा देने की खबरों पर मुहर लगाते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को कहा कि कुंबले टीम के कोच बने रहने के इच्छुक नहीं हैं। बीसीसीआई ने मंगलवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट-बीसीसीआई डॉट टीवी पर एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि कर दी है।

बीसीसीआई ने बयान में कहा है, “बीसीसीआई इस बात की पुष्टि करता है कि अनिल कुंबले ने भारत की सीनियर पुरुष टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया है।”

बयान में कहा गया है, “क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने कुंबले के कार्यकाल को बढ़ाने की वकालत की थी, लेकिन कुंबले ने फैसला लिया है कि वह अपने पद पर बने रहना नहीं चाहते।”

ये भी पढ़ें :-  सबसे छुपकर 6 साल तक युवी की "बहन" को डेट किया था टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अभिताभ चौधीर ने बयान में कहा, “हम अनिल कुंबले के योगदान को सराहाते हैं जिनके मार्गदर्शन में टीम ने नंबर-एक टेस्ट रैंकिंग हासिल की।”

कुंबले ने पिछले साल मई में वेस्टइंडीज दौरे पर कोच पद की जिम्मेदारी संभाली थी। हाल ही में टीम के कप्तान विराट कोहली और कुंबले के बीच मतभेदों की खबरें सामने आई थीं। चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान ऐसी खबरें थीं कि कोहली और कुंबले के बीच तनाव है। कोहली को कुंबले का रवैया बर्दाश्त नहीं है जिसकी शिकायत उन्होंने बीसीसीआई से भी की थी।

उनके कार्यकाल के दौरान भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज जीती और फिर घर में न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश और आस्ट्रेलिया को हराया। साथ ही चैम्पियंस ट्ऱॉफी के फाइनल में जगह बनाई।

ये भी पढ़ें :-  ये हैं ऐसे भारतीय क्रिकेटर्स जिनका ‘पहला प्यार’ रह गया अधूरा, किसी की हो गई मौत तो किसी ने दिया धोखा

कुंबले का कार्यकाल एक साल का था, जो आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद खत्म हो रहा था, लेकिन उनके कार्यकाल को वेस्टइंडीज दौरे तक के लिए विस्तार दे दिया गया था। इसके बावजूद वह टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना नहीं हुए हैं।

भारतीय टीम मंगलवार को वेस्टइंडीज के लिए रवाना हो चुकी है जहां उसे पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज और एक टी-20 मैच खेलना है।

चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>