अडानी ईमेल से हुआ खुलासा : जज से लेकर SP,MP,MLA तक सब थे कपंनी के पे-रोल पर !

Apr 19, 2016

नई दिल्ली : जज से लेकर एसपी और एमपी से लेकर एमएलए तक , कर्णाटक की समूची सत्ता का एक हिस्सा अडानी ग्रुप के पे-रोल पर था. कॉर्पोरेट भ्रष्टाचार का ये सनसनीखेज खुलासा अरबों रूपए के माइनिंग घोटाले की जांच कर रही लोकायुक्त की SIT ने किया है.

पिछले चार साल से कर्नाटक में हो रही जांच में SIT ने Adani Enterprise Limited के कई गोपनीय ईमेल को डिकोड करके ये खुलासा किया है की लगभग 500 अधिकारी और नेता को अडानी ग्रुप हर महीने रिश्वत के तौर पर बंधी हुई रकम दे रहा था.SIT का आरोप है की कर्नाटक के बेलेकर पोर्ट से आयरन ओर निर्यात कर रहे अडानी ग्रुप ने भारी घपलेबाज़ी की है. इस पोर्ट से आंख बंद कर मानक से ज्यादा खनिज लोहा अडानी ग्रुप ने विदेश भेज दिया. कई और कम्पनियां भी इस धांधली में शामिल थी. कुलमिलाकर ये घपला 15000 करोड़ रूपए से ज्यादा का है.

SIT की अदालत में दी गई रिपोर्ट के मुताबिक फरवरी 2010 में लोकायुक्त ने बेलेकर पोर्ट पर छापे डाले जिसमे अडानी एंटरप्राइज लिमिटिड के दफ्तर से कई फाइल और कंप्यूटर हार्ड डिस्क बरामद की गई. दो साल बाद हार्ड डिस्क से बरामद डेटा में कुछ ईमेल मिले जिसमे अफसरों और नेताओं को माहवारी रिश्वत देने का ब्योरा था.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>