बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री नीतू सिंह से डिंपल कपाड़िया तक, कोई 17 तो कोई 20 की उम्र में बन गईं मां

Oct 23, 2017
बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री नीतू सिंह से डिंपल कपाड़िया तक, कोई 17 तो कोई 20 की उम्र में बन गईं मां

बॉलीवुड में अपने कदम जमाना कोई आसान काम नहीं है। ऐसे कई स्टार हैं जो बॉलीवुड में काफी समय गुज़ारने के बाद भी अभी तक अपना कदम नहीं जमा पाए हैं। अपने करियर और स्टारडम को लेकर काफी परेशान हैं। लेकिन अगर आपको याद हो तो आपको ये जानकार बड़ी हैरानी होगी कि ऐसी कई बॉलीवुड अभिनेत्रियां हैं। जिन्होंने अपना करियर और स्टारडम छोड़ शादी बहुत कम उम्र में शादी कर माँ बन गईं। आइए जानते हैं उन अभिनेत्रिओं के बार में जिन्होंने कम उम्र में मां बनने की जिम्मेदारी संभाली….

नीतू सिंह:


बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री नीतू सिंह ने कई सफल अभिनेताओं के साथ काम कर खूब दर्शकों के दिल पर राज किया है। एहि वजह है कि उनकी कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कई दिनों तक राज भी किया। अभिनेत्री नीतू को उस समय के चॉकलेट हिरो ऋषि कपूर से प्यार हो गया था। उनका ये प्यार जल्द ही काफी परवान चढ़ने लगा। बस, फिर क्या था इन दोनों ने अपनी शादी रचाने का फैसला किया। इस शादी का असर अभिनेत्री नीतू के करियर पर पड़ा। उन्होंने घर को संभाला और 21 साल की उम्र में इस समय के स्टार अभिनेता रणबीर कपूर को जन्म दिया। उसके बाद उन्होंने एक बेटी को भी जन्म दिया, जिसका नाम रिद्धिमा है।

हनी इरानी:


वैसे तो अभिनेत्री हनी ईरानी को बहुत कम लोग जानते होंगे। उन्होंने सिर्फ 22 साल की उम्र में बॉलीवुड के मशहूर लेखक जावेद अख्तर को अपना हमसफर बनाया था। जिनकी शादी 1972 में हुई थी, और शादी के एक साल बाद ही हनी ने जोया अख्तर को जन्म दिया और उसके दो साल बाद बॉलीवुड के अभिनेता फरहान अख्तर को जन्म दिया। हालांकि अब जावेद अख्तर और हनी ईरानी ये दोनों साथ में नहीं हैं।

डिंपल कपाड़िया:


बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया ने अपना बॉलीवुड सफर महज 16 साल की उम्र में किया था। उन्होंने अपनी पहली फिल्म से दर्शकों को अपनी ओर आकर्षक करने में कामियाब हो गई थीं उनकी पहली फिल्म ‘बॉबी’ बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही थी। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता ऋषि कपूर नजर आए थे। अभिनेत्री डिंपल को उस वक्त के सुपरस्टार राजेश खन्ना से प्यार हो गया था। दोनों ने जल्द ही शादी कर ली और सिर्फ 17 साल की उम्र में ही अभिनेत्री डिंपल ने ट्विंक्ल खन्ना को जन्म दिया था और उसके तीन साल के बाद उन्होंने दूसरी बेटी को जन्म दिया था।

शर्मिला टैगोर:


बॉलीवुड की एक और दमदार और मशहूर अदाकारा शर्मिला टैगोर को भारतीय क्रिकेटर नवाब पटौती से प्यार हो गया था। जिसके बाद इन दोनों ने इस्लाम के मुताबिक शादी कर ली थी। इस शादी के लिए अभिनेत्री शर्मिला ने अपना धर्म भी परिर्वतन कर लिया था। जिसके बाद उन्होंने अपना नाम शर्मिला से आएशा सुल्तान रख लिया था। हालांकि इस बात को बहुत ही कम लोग जानते हैं। शादी के महज 25 साल की उम्र में शर्मिला ने बॉलीवुड के नवाब कहे जाने वाले अभिनेता सैफ अली खान को जन्म दिया था।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>