26 अगस्त से प्रतिबंधित श्रेणी में सात कंपनियां

Aug 19, 2016

नई दिल्ली- बंबई शेयर बाजार सात कंपनियां के शेयरों को 26 अगस्त से प्रतिबंधित कारोबार श्रेणी में स्थानांतरित कर देगा क्योंकि यह कंपनियां सूचीबद्धता के नियमों को पूरा करने में विफल रही हैं।

बीएसई ने एक परिपत्र में कहा कि वह इन शेयरों को जेड समूह में स्थानांतरित करेगा जहां इनमें सीधे लेनदेन आधारित कारोबार होगा। इस श्रेणी में सट्टेबाजी के आधार पर कारोबार करने की इजाजत नहीं होती और शेयरों की आपूर्ति और भुगतान आवश्यक होता है।

बंबई शेयर बाजार सात कंपनियां के शेयरों को 26 अगस्त से प्रतिबंधित कारोबार श्रेणी में स्थानांतरित कर देगा क्योंकि यह कंपनियां सूचीबद्धता के नियमों को पूरा करने में विफल रही हैं। जिन सात शेयरों को इस श्रेणी में स्थानांतरित किया जायेगा उनमें, ब्रॉडकास्ट इनिशिएटिव, एफई इंडिया लिमिटेड, जीईआई इंडस्ट्रियल सिस्टम्स, कायरा लैंडस्केप्स, ल्यूमैक्स ऑटोमोटिव सिस्टम्स, तिरपति इंक्स और वीएचसीएल इंडस्ट्रीज के शेयर शामिल हैं।

जनवरी-मार्च 2016 और अप्रैल-जून 2016 की दो लगातार तिमाहियों में सेबी के सूचीबद्धता और खुलासा नियमों का पालन नहीं करने की वजह से इन्हें इस श्रेणी में डाला गया है। [एजेंसी]

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>