मसूद अजहर के खिलाफ ताजा रेड कार्नर नोटिस जारी

May 18, 2016

इंटरपोल ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के मुखिया मौलाना मसूद अजहर और उसके भाई अब्दुल रोउफ के खिलाफ पठानकोट में आईएएफ वायु सैनिक स्टेशन पर हमले के सिलसिले में ताजा रेड कार्नर नोटिस जारी किया है.

एनआईए ने अजहर और रोउफ के खिलाफ भारतीय नौसेना के पठानकोट स्थित सामरिक स्टेशन पर एक और दो जनवरी की दरम्यानी रात को आतंकी हमला करने की साजिश रचने के आरोप में बिना तारीख वाला गैर जमानती वारंट हासिल करने के बाद ताजा रेड कार्नर नोटिस जारी किया.
हालांकि इस ताजा रेड कार्नर नोटिस को औपचारिकता मात्र माना जा रहा है क्योंकि पाकिस्तान ने दोनों के खिलाफ इससे पहले जारी गिरफ्तारी वारंट पर कोई कार्रवाई नहीं की है.
48 वर्ष के अजहर के खिलाफ संसद और जम्मू कश्मीर राज्य विधानसभा पर हमलों की साजिश रचने के सिलसिले में इंटरपोल का रेड कार्नर नोटिस पहले से बिना तामील के पड़ा है. इसी तरह 41 वर्ष के रोउफ के खिलाफ 1999 के आईसी 814 अपहरण मामले में वारंट लंबित है.
एनआईए द्वारा चंडीगढ़ की एक विशेष अदालत के सामने पेश किए गए सुबूतों के आधार पर यह ताजा वारंट जारी किए गए. इनमें आतंकवादियों और जैश आकाओं जैसे जान और लतीफ के बीच हुई बातचीत जैसे सुबूत शामिल हैं.
अदालत के सामने रोउफ का एक वीडियो भी पेश किया गया. एक वेबसाइट पर पाकिस्तान में अपलोड किए गए इस वीडियो में रोउफ हमले की जिम्मेदारी ले रहा है और इसके लिए अपने लड़कों को बधाई दे रहा है. बाद में वह वीडियो हटा लिया गया और वेबसाइट को भी बंद कर दिया गया.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>