फ्रांस, पुलिस ने जबरदस्ती उतरवाए मुस्लिम महिला के कपड़े

Aug 24, 2016
फ्रांस, पुलिस ने जबरदस्ती उतरवाए मुस्लिम महिला के कपड़े
फ्रांस में पहले से ही बुर्का बैन है। लेकिन अब वहां मुस्लिम महिलाएं बुर्किनी भी नहीं पहन सकतीं। फ्रांस सरकार ने एक आदेश जारी करते हुए कहा है कि सुरक्षा की वजह से मुस्लिम महिलाएं बुर्किनी नहीं पहनेंगी। लेकिन यह आदेश लागू हुए कुछ ही दिन हुए थे कि फ्रांस की पुलिस का घिनौना चेहरा सामने आया है।
बुर्का पर बैन लगाने के बाद अब फ्रांस में मुस्लिम महिलाओं के बीच पर बुर्किनी पहनने पर बैन के बाद अब एक नया मामला सामने आया है। बुर्किनी एक तरह की स्विम वियर है जो कि जिससे पूरा शरीर कवर हो जाता है। मुस्लिम महिलाओं में खासा लोकप्रिय है।
फ्रांस के नीस शहर में मुस्लिम महिला द्वारा बीच पर बुर्किनी पहनकर सन बाथ लेने पर पुलिस वालों ने जबरन उसकी बुर्किनी उतारवाई। आतकी हमलों के बाद से बुर्किनी पहनने को लेकर बहस जारी है। कुछ समय पहले फ्रेंच के कैनन्स शहर में भी बीच पर मुस्लिम महिलाओं के बुर्किनी पहनने पर बैन लगाया गया था।
वहीं एक मुस्लिम महिला बुर्किनी पहनकर बीच पर सन बाथ ले रही थी। इसी दौरान चार पुलिस अफसर पहुंचे और उससे बुर्किनी उतारने के लिए कहा। महिला के मुताबिक उनके पास तीन पीढ़ियों से फ्रेंच की नागरिकता है।
वह सिर्फ पानी में पैर डूबा कर बैठी थी, उसका स्विमिंग का कोई प्लान नहीं था। तस्वीर में पुलिस के आदेश के बाद महिला को कपड़े उतारते देखा जा सकता है। इसके अलावा बुर्किनी पर लगे बैन को तोड़ने के कारण महिला के खिलाफ £32 का जुर्माना भी लगाया गया।
मुस्लिम महिला के साथ हुई इस तरह की घटना की सोशल मीडिया पर भी आलोचना हो रही है। साथ ही मुस्लिम महिला की फोटो भी शेयर की जा रही है।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>