फ्रांस: पेरिस के सेंट्रल पेरिस में ब्‍लास्‍ट 11 लोग के घायल

Apr 02, 2016

फ्रांस की राजधानी पेरिस के सेंट्रल पेरिस में शुक्रवार को जोरदार धमाका हुआ है बताया जा रहा है कि यह ब्‍लास्‍ट एक बिल्डिंग में हुआ.

हालांकि शुरुआत बयान में पुलिस ने गैस पाइप में लीक की वजह से हुआ बलास्‍ट बताया है. बिल्डिंग से लोगों को निकाले जाने का काम शुरू हो गया है.

धमाका सेंट्रल पेरिस के एक अपार्टमेंट में बताया जा रहा है. इस घटना के सामने आने के बाद वहां के पूरे इलाके को आनन-फानन में खाली करा दिया गया है.

सोशल मीडिया पर सेंट्रल पेरिस में हुए धमाके की खबर छाई हुई है. एक फोटो जारी किया गया है जिसमें एक अपार्टमेंट से आग की लपटें निकलते हुए साफ देखा जा सकता है. बताया जा रहा है कि यह धमाका एक रिहायशी इलाके में हुआ है और इसके बाद वहां रहने वालों को बाहर निकालकर सुरक्षित जगहों पर जाने के लिए कहा जा रहा है.

ब्‍लास्‍ट की वजह से इलाके में काफी अफरा-तफरी मच गई थी क्‍योंकि नवंबर 2015 में पेरिस आठ सीरियल ब्‍लास्‍ट्स से दहल गया था. उन आतंकी हमलों में करीब 165 लोगों की मौत हो गई थी.

इस धमाके की वजह से लोगों में डर का माहौल भी बना हुआ है. आपको बता दें कि इस समय पूरे यूरोप पर बड़े आतंकी हमलों का खतरा मंडरा रहा है.

ऐसे में कोई भी छोटी घटना लोगों को डराने के लिए काफी है. वर्ष 2015 से ही पेरिस आतंकी हमलों का केंद्र बना हुआ है और इस पर खतरा सबसे ज्‍यादा है.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, यह धमाका गैस पाइप में धमाके की वजह से हुआ हो सकता है. पुलिस अधिकारी ने भी बताया कि सेंट्रल पेरिस में हुआ धमाका आतंकी घटना नहीं है, यह गैस लीक की वजह से हुआ विस्फोट लगता है.

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>