उत्तर प्रदेश के CM योगी की तस्वीर से शादी करने वाली 4 महिलाओं पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज़

Dec 11, 2017
उत्तर प्रदेश के CM योगी की तस्वीर से शादी करने वाली 4 महिलाओं पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज़

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीर से शादी रचाने वाली 4 महिलाओं पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। फिलहाल ये चारों 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के सीतापुर में कुछ दिनों पहले एक नीतू सिंह नाम की महिला ने सीएम योगी की तस्वीर से शादी की थी। बकायदा उन्होंने सारी रस्में भी निभाई थीं। उनका कहना था कि “मैंने उन्हें अपना पति मान लिया है। एक पति अपनी पत्नी की सभी मांगें पूरी करता है इसलिए योगी जी भी मेरी बात मानें।” जहाँ इस शादी में आंगनबाड़ी महिलाएं ही घराती भी थीं और बाराती भी थी। इन महिलाओं का कहना था कि “या तो योगी उनकी मांगें पूरी करें या फिर हम उनका घेराव करेंगे।” उनका कहाँ था कि “या तो योगी उन्हें साथ ले चलें या आंगनबाड़ी कर्मचारियों को 15,000 महीने का भत्ता दें।”

ये भी पढ़ें :-  मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड की ओर से आया बड़ा बयान, एयर इंडिया को मिल रही थी हज सब्सिडी, मुस्लिम तो सिर्फ बदनाम थे

लेकिन आंगनबाड़ी कर्मचारियों के अधिकारों के लिए प्रदर्शन कर इन महिलाओं ने उनका काफिला उस समय रोकने की कोशिश की। जब वो नैमिष्य शंखनाद के कार्यक्रम में जा रहे थे। जिसके बाद इन पर सीएम के काफिला को रोकने का आरोप लगा। जिसके जिसके चलते उन पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करवाया गया। जिसके बाद उन चारों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रखा गया है।

इस बारे में पुलिस का कहना है कि “इन महिलाओं ने बार-बार रास्ता जाम किया, कई बार मना करने के बाद भी प्रदर्शन किया तो इनके खिलाफ इन धाराओं में कार्यवाई की गई है।” जबकि इसको लेकर नीतु सिंह का कहना है कि “साजिश के तहत उन्हें बातचीत करने के लिए बुलाया और देशद्रोह का आरोप लगाकर जेल भेज दिया गया।” वैसे उत्तर प्रदेश सरकार के प्रतिनिधियों से भी ये सवाल पूछा जा सकता है कि “महिलाओं का सड़क जाम करना क्या इतना गंभीर अपराध है कि उनपर सीधे देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाए…. ????”

ये भी पढ़ें :-  यूपी पुलिस का अमानवीय चेहरा: घायलों को हॉस्पिटल ले जाने से किया इंकार, बोले-'गंदी हो जाएगी गाड़ी'
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>