दिल्ली में ‘टंकी’ साफ करने के दौरान 4 की मौत

Jul 16, 2017
दिल्ली में ‘टंकी’ साफ करने के दौरान 4 की मौत

राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को पानी संग्रह करने वाली टंकी (वाटर हार्वेस्टिंग टैंक) साफ करने के लिए उसमें घुसे चार लोगों की जहरीली गैस से मौत हो गई। पुलिस ने कहा है कि लोग जिसमें घुसे थे वह वाटर हार्वेस्टिंग टैंक है, जबकि मृतकों के परिजनों का कहना है कि इमारत के मालिक ने टैंक से अपशिष्ट पदार्थो की पाइप जोड़ रखी थी, लेकिन उन्हें इस बारे में नहीं बताया गया, जिसके कारण दुर्घटना हुई।

पुलिस उपायुक्त ईश्वर सिंह ने कहा कि पुलिस को शनिवार सुबह 10.45 बजे कॉल आई कि दक्षिणी दिल्ली के घिटोरनी इलाके में एक इमारत में वाटर हार्वेस्टिंग टैंक में पांच लोग गिर गए हैं।

ये भी पढ़ें :-  झंडा फहराने से रोकने वाली महिला कलेक्टर का, RSS चीफ़ मोहन भागवत ने कराया ट्रांसफर

अधिकारी ने कहा कि उन्हें शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जहां चार को मृत घोषित कर दिया गया। एक अन्य का इलाज चल रहा है।

पुलिस अधिकारी ने मृतकों की पहचान स्वर्ण सिंह (45), दीपू (28), अनिल (23), बलविंदर (32) के रूप में की है। यह सभी महरौली इलाके के अंबेडकर कॉलोनी के निवासी हैं।

स्वर्ण सिंह के बेटे सतपाल सिंह ने आईएएनएस से कहा, “उन्होंने रसोईघर एवं शौचालय की पाइप को टैंक से जोड़ रखा था और जो लोग इसे साफ करने गए थे, उन्हें इसका पता नहीं था।’

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>