पार्क में मिला कुत्ते से भी बड़ा चूहा, देखकर होश उड़े

Apr 19, 2016

लंदन। सोचिए, आप कहीं खेल रहे हों और अचानक से ऐसा जानवर आपके सामने आकर खड़ा हो जाए जिसे आप पहचान तो रहे हों पर दिमाग कुछ सोच नहीं पा रहा हों। और तो और अगर कहीं आपके सामने कुत्ते के साइज का चूहा आकर खड़ा हो गया तो? कुछ ऐसा ही हुआ लंदन में, जहां एक इंजीनियर अपने फ्लैट में कुछ काम कर रहा था, उसे पास ही के ग्रॉउंड से उसके कुत्ते से भी बड़े साइज का चूहा मिला।

टोनी स्मिथ (46 वर्ष) बताते हैं कि वो बच्चों के प्लेग्राउंड की तरफ से आ रहा था तभी ये चूहा बेहोशी की हालत में मिला। इसका वजन 11 किलोग्राम से ज्यादा है। और मुझे लगता है कि ये दुनिया का सबसे बड़ा चूहा है। मैंने तो इतने बड़े चूहे के बारे में आजतक नहीं सुना, देखना तो दूर की बात। ये चूहा लगभग 4 फिट का है।

टोनी स्मिथ को जब ये चूहा मिला, तो उन्होंने अपने मित्र जेम्स ग्रीन को बुलाया। जिन्होंने चूहे के साथ टोनी की तस्वीरें खींची। तस्वीरों को खींचते वक्त चूहा हैरान होकर कैमरे की तरफ देख रहा होता है। इस बारे में जब स्थानीय प्रसाशन को पता चला, तो उन्होंने पहले तो तस्वीर को फर्जी करार देकर बचने की सोची। पर बाद में स्थानीय कर्मचारियों को तलब करके जांच करके जांच के लिए भेज दिया गया है।

वैसे, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की मानें, तो अबतक का सबसे बड़ा चूहा लुजॉन में मिला है। जो फिलीपींस का एक द्वीप है। उस चूहे की पूरी लंबाई 3.3 फिट है। ब्रिटिश पेस्ट कंट्रोल एशोसिएशन(बीपीसीए) का कहना है कि ब्रिटेन में दो तरह के चूहे पाए जाते हैं। जो अधिकतम आधे किलो के हो सकते हैं। पर ये तो अनोखा मामला है

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>