न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर रूडी ने ‘इस्लामिक कट्टरपंथी आतंकवाद’ को अमेरिका का शत्रु बताया

Jul 19, 2016

न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर रूडी गिलानी ने ‘इस्लामिक कट्टरपंथी आतंकवाद’ को अमेरिका का शत्रु बताया.

गिलानी ने इस पर ‘बिना शर्त’ विजय पाने के लिए अमेरिकी जनता से रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीवार डोनाल्ड ट्रंप को वोट देने की अपील की है.

रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए गिलानी ने कहा, ‘बीते सात माह में इस्लामिक कट्टरपंथी आतंकवादी हम पर और हमारे सहयोगियों पर पांच गंभीर हमले कर चुके हैं. अपने शत्रु को स्पष्ट तौर पर पहचानने से हमें घबराना नहीं चाहिए’.

उन्होंने कहा, ‘मैं पूरे इस्लाम को इसका दोष नहीं दे रहा. मैं इस्लामी कट्टरपंथी आंतकवाद शब्द का इस्तेमाल कर रहा हू. उन्हें स्पष्ट तौर पर नहीं पहचाने जाने के कारण दुनिया भर के भद्र मुस्लिमों की छवि खराब हो रही है. इससे सियासी तौर पर गलत होने का खौफ भी बैठ जाता है जिसके परिणाम गंभीर हो सकते हैं. ऐसा हुआ भी है. इसीलिए हमारे शत्रु हमें कमजोर और संवेदनशील मानते हैं’.

 

गिलानी ने कहा, ‘डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अपने शत्रुओं को हराने की दिशा में पहला कदम उन्हें ठीक से पहचानना और उनके बीच संपर्क को जानना है. इस्लामिक कट्टरपंथी आतंकवाद को हराने के लिए उसे बचाव की मुद्रा में लाना जरूरी है. अगर वे हमारे खिलाफ युद्ध छेड़ते हैं-जैसी कि उन्होंने घोषणा भी की है-तो हमें उनके खिलाफ स्पष्ट जीत हासिल करनी होगी’.

उन्होंने कहा, ‘इसमें अमेरिका द्वारा किए गए अब तक के सबसे खराब समझौतों में से एक शामिल है-ईरान के साथ ओबामा का परमाणु समझौता. इससे वह परमाणु शक्ति बन जाएगा और हम उस देश को अरबों डॉलर देंगे जो दुनिया में आतंकवाद का सबसे बड़ा प्रायोजक है’.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>