हरियाणा के पूर्व CM हुड्डा के 20 ठिकानों पर CBI छापा

Sep 03, 2016
हरियाणा के पूर्व CM हुड्डा के 20 ठिकानों पर CBI छापा

मानेसर जमीन घोटाले के चलते सी.बी.आई. ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के रोहतक स्थित आवास अौर गुड़गांव, पंचकूला, चंडीगढ़, दिल्ली, रोहतक में छापेमारी की। इसके साथ ही उन्होंने उनके करीबियों के 20 से ज्यादा ठिकानों पर रेड मारी है। उनके आवास पर आज सुबह 5 बजे से सी.बी.आई. की छापेमारी चल रही है। माना जा रहा है कि यह रेड 2012 में भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार के दौरान आवंटित हुए काॅमर्शियल प्लाटों की सी.बी.आई.जांच के मद्देनजर यह छापेमारी हुई है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास का गेट बंद कर दिया गया है और बाहर पुलिस तैनात है तथा मीडिया का भी जमावड़ा लगा हुआ है।

ये भी पढ़ें :-  आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अमेरिका में भारतीय की हत्या पर जताया दुख

 

हुड्डा के चंडीगढ़ में हरियाणा निवास के फ्लैट पर सी.बी.आई. के 4 अफसर दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं। वहीं रोहतक में हुड्डा निवास के साथ-साथ उनके पूर्व चीफ सेक्रेटरी रहे एम.एल. तायल व पूर्व ओ.एस.डी. छत्तर सिंह चौहान व रणसिंह मान के ठिकानों पर भी कार्रवाई चल रही है।

जानिए पूरा मामला

छापेमारी के संबंध में कहा गया है कि हुड्डा सरकार के समय 3 गांवों की करीब 900 एकड़ जमीन अधिग्रहण के बाद बिल्डरों को बेची गई थी। जिसके चलते यह छापेमारी की गई है। सितम्बर 2015 में सी.बी.आई. ने हुड्डा के खिलाफ मैनेजर प्लांट के लिए जमीन की धांधली में केस दर्ज किया था। हुड्डा के सी.एम. कार्यकाल में अधिग्रहण की प्रक्रिया चली थी। जिसमें गुड़गांव पुलिस ने केस दर्ज किया था, बाद में सरकार ने सी.बी.आई. को केस सौंप दिया था।

ये भी पढ़ें :-  दिल्ली के रामजस कॉलेज में हिंसा असहिष्णुता का उदाहरण : माकपा

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected