इसी वजह से काजोल ने 25 साल की उम्र में अजय देवगन से कर ली थी शादी

Aug 05, 2017
इसी वजह से काजोल ने 25 साल की उम्र में अजय देवगन से कर ली थी शादी

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री काजोल का जन्म आज ही के रोज़ यानि 5 अगस्त 1974 को मुंबई में हुआ। आज वो 43 साल की हो गईं हैं। उन्होंने अपने फिल्मी सफ़र की शुरआत 1992 में फिल्म ‘बेख़ुदी’ से किया था। मगर ये फिल्म चल नहीं पाई। लेकिन उसके बाद 1993 में उनकी फिल्म ‘बाजीगर’ आई जो हिट साबित हुई। फिर उन्होंने एक के बाद एक ऐसी कई हिट फ़िल्में बनाती चलीगईं।


बता दें कि बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल ने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘प्यार किया तो डरना क्या’ और ‘कभी ख़ुशी कभी गम’ जैसी कई फ़िल्में देने के बाद उन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया जब वो अभी 25 साल की ही हुई थीं। और आखिर काजोल ने 1999 में अजय देवगन से शादी कर लिया। जिसके बाद शादी के 17 साल गुज़रने के बाद इन बात का खुलासा किया कि आखिर उन्होंने इतनी जल्दी शादी क्यों की थी।

ये भी पढ़ें :-  लाइमलाइट से काफी दूर रहती है सैफ की ये बहन, करोड़ों की संपति की हैं मालकिन

उन्होंने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि वे ज़िंदगी और करियर में ठहराव चाहती थीं। इसी वजह से उन्होंने शादी का फैसला लिया। उनके बयां के मुताबिक “मुझे काम करते हुए तकरीबन 9 साल हो गए थे। हर साल 4-5 फिल्में आ रही थीं। मेरे पास सब कुछ था, पैसा, शोहरत और कामयाबी, पर खुद के लिए न वक्त था, न सुकून। एक बड़ा फैसला लेने का वही सही वक्त था। तभी मैंने उसी समय तय किया कि अब शादी करूंगी और साल में ज्यादा से ज्यादा एक फिल्म में एक्टिंग करूंगी।”

काजोल ने अपनी लव स्टोरी के बारे में बताया था। कि अजय के साथ पहला शॉट फिल्म ‘हलचल’ के लिए देते हुए ही उन्हें इस बात का हिसास हो गया था कि यह आदमी उनकी जिंदगी में बेहद अहम रोल प्ले करेगा। हालांकि, उस समय काजोल और अजय दोनों किसी और के साथ रिलेशनशिप में थे। दोनों एक दूसरे के साथ दोस्तों की तरह साथ वक्त बिताते थे। उस दौरान काजो अपने रिलेशनशिप और लव-लाइफ को लेकर अजय से एडवाइज लिया करती थीं और एक ‘बाबा जी’ की तरह अजय उनको टिप्स दिया करते थे।

ये भी पढ़ें :-  जब रंगे हाथों बंद कमरे में नाना पाटेकर के साथ पकड़ी गई थी आयशा जुल्का..

वैसे उनकी लव स्टोरी भी बेहद दिलचस्प है। इन दोनों की पहली मुलाकात फिल्म ‘हलचल’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। पहले ये दोनों एक दूसरे के दोस्त बने। जब काजोल अजय से पहली बार मिलीं तो देखा कि उन्हें एक किनारे अकेले बैठना पसंद है। ज्यादा बातें भी नहीं करते थे। तब काजोल को लगता था कि ऐसा भला कैसे हो सकता है कि कोई बात नहीं करे। मगर धीरे-धीरे वह काजोल से बात करने लगे और उनकी दोस्ती हो गई। इस फिल्म के बाद इन दोनों ने एक साथ और कई फिल्में कीं,जो हिट रहीं हैं। जैसे ‘इश्क’, ‘प्यार तो होना ही था’, ‘दिल क्या करे’, ‘राजू चाचा’ फ़िल्में हैं। जिसके बाद उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और फिर इन्होंने शादी रचा ली।

ये भी पढ़ें :-  बॉलीवुड को अलविदा कहने वाली अभिनेत्री करिश्मा कपूर, अब कमाती हैं 72 करोड़ रुपए

वैसे अगर बॉलीवुड की बेस्ट जोडियों की बात करें तो इनकी सब से बेस्ट जोड़ी मानी जाती है। काजोल अब दो बच्चों की मां हैं। उनको अपने बच्चों और परिवार के चले कई बार अपने फिल्मी करियर पर ब्रेक भी देना पड़ा। उनकी आखिरी फिल्म ‘दिलवाले’ थी। जो 2015 में रिलीज हुई थी। लेकिन एक बार फिर से वो एक साउथ इंडियन फिल्म ‘VIP 2’ में धनुष के साथ नज़र आने वाली हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>