पिछले 15 सालों से 5 वक्त की नमाज के साथ-साथ हनुमान की पूजा भी करते हैं मोहम्मद हुसैन

Sep 21, 2017
पिछले 15 सालों से 5 वक्त की नमाज के साथ-साथ हनुमान की पूजा भी करते हैं मोहम्मद हुसैन

उत्तर प्रदेश में आगरा के थाना ताजगंज क्षेत्र के रहने वाले मोहम्मद हुसैन जो पेशे से एक इलैक्ट्रीशियन हैं। वो रोजाना पांच वक्त की नमाज पढ़ने के साथ-साथ वहीँ विभव नगर पुलिस चौकी के पास की हनुमान मंदिर की देखरेख भी करना नहीं छोड़ते हैं।

बता दें कि कि मोहम्मद हुसैन पिछले 15 सालों से रोजाना धूप, गर्मी, बारिश, ठंड में भी वे विभव नगर पुलिस चौकी के पास बनी हनुमान मंदिर की देखरेख करना नहीं छोड़ते हैं। इस बारे में उनका कहना है कि “जैसे उनका अकीदा है कि जिस तरह है वे हनुमानजी मंदिर का ख्याल रखते हैं उसी तरह बजरंगबली भी उनका ख्याल रखते हैं। यही वजह है कि पिछले 15 सालों से रोजाना वे मंदिर में आते हैं और भगवान की सेवा में लग जाते हैं।”

ये भी पढ़ें :-  मोदी सरकार का नए नोटों पर 'स्वच्छ भारत' का लोगो क्यों, RBI ने जवाब देने से किया इनकार

पत्रिका से मिली रिपोर्ट के मुताबिक मोहम्मद हुसैन का इस बारे में कहना है कि “15 साल पहले इस जगह सिर्फ एक मूर्ति रखी थी। तब से ही मोहम्मद हुसैन बजरंगबली की सेवा में लगे हुए हैं, और वक्त गुज़रने के साथ-साथ उनका बजरंगबली से रिश्ता भी बहुत गहरा हो गया है। धीरे-धीरे ही सही मगर अब मंदिर पूरा बनकर तैयार हो गया है।” जिसको मोहम्मद हुसैन ने खुद मेहनत करके मंदिर के बनाने में शामिल रहे और अब भी मंदिर में लाइटिंग का काम खुद मोहम्मद हुसैन ही कर रहे हैं।

मोहम्मद हुसैन जितनी चाहत के साथ खुदा की इबादत करते हैं। इसी तरह से वो इतनी ही चाहत के साथ बजरंगबली की खिदमत भी करते हैं। वो पांच वक्त की नमाज़ पढ़कर खुदा के सामने सजदा करके देश और दुनिया में अमन-चैन की दुआ मांगते हैं। उनका कहना है कि “हिन्दू मुस्लिमों को एक साथ मिलजुलकर रहना चाहिए। जिस तरह वे खुदा की इबादत के साथ बजरंगबली की सेवा करते हैं। उसी तरह सभी को आपस में भाई चारे के साथ रहना चाहिए।”

ये भी पढ़ें :-  बाल विवाह की शिकार 40 फीसदी लड़कियां पश्चिम बंगाल से हैं : सर्वे
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>