जवान कर रहे देश के लिए अपनी जान कुर्बान, सरकार दे रही परिवार वालो को बाउंस चेक

May 11, 2017
जवान कर रहे देश के लिए अपनी जान कुर्बान, सरकार दे रही परिवार वालो को बाउंस चेक

देश के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले जवान के परिवार मुश्किलों का सामना कर रहे है। लेकिन तत्कालीन सरकार आश्वासन दे कर किनारा कस लेती है। साथ ही जवान के परिवार को आर्थित मदद देते है उसमे भी गड़बड़ी का मामला सामने आय। है

ताज़ा मामला यूपी के गाजीपुर में शहीद मनोज के परिवार के साथ हुआ है। जहाँ शहीद जवान मनोज के परिवारवालों को आर्थित सहायता के लिए सेना की तरफ से दिया गया चेक बाउंस हो गया। आपको बतादे कि 22 नवंबर को जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में हुये हमले में भारतीय सेना के 3 जवान शहीद हो गए थे, उसमे एक शहीद मनोज भी शामिल थे।

शहीद मनोज की पत्नी मंजू ने बताया कि पति के शहीद होने के बाद सेना की तरफ से आर्थित मदद के लिए 1लाख 88 हजार 520 रूपए का एक चेक भेजा गया था। जिसे बैंक में जमा किया गया था। काफी दिन हो जाने पर जब बैंक जाकर पता किया तो बैंककर्मी ने बताया कि चेक बाउंस हो गया है। वहीं बैंक की तरफ से बताया गया कि चेक पर सैन्‍य अफसर के साइन मेल नहीं खा रहे थे। ऐसे में भुगतान संभव नहीं है।

शहीद की पत्नी मंजू का कहना है कि मेरे 2 बच्‍चे हैं और कमाने वाले सिर्फ मेरे पति ही थे। जो देश के लिए कुर्बान हो गए। बच्‍चों को पालना मुश्क‍िल हो गया है। इसके अलावा आर्थित मदद के लिए गैस एजेंसी देने का वादा किया गया था, लेकिन वो भी आज तक नहीं मिला। अभी तक पेंशन का भुगतान भी नहीं किया गया है। ऐसे में ज़िन्दगी गुजारना मुश्किल हो गया है।

वही इस मामले में शहीद मनोज के भाई बृज मोहन का कहना है कि हम लोग दफ्तरों के चक्‍कर लगा-लगाकर थक चुके हैं, लेकिन कोई भी अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है। बैंक वाले हमारा चेक क्लियर नहीं कर रहे हैं। भाई के शहीद होने के बाद बड़े-बड़े वादे किए गए थे, लेकिन वो सब कागजों में ही सिमट कर रह गए है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>