चारा घोटाला: लालू यादव को साढ़े 3 साल की जेल, 5 लाख रुपये का जुर्माना भी लगा

Jan 06, 2018
चारा घोटाला: लालू यादव को साढ़े 3 साल की जेल, 5 लाख रुपये का जुर्माना भी लगा

चारा घोटाले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद को रांची की सीबीआई कोर्ट ने 89 लाख, 27 हजार रुपये की अवैध निकासी और साढ़े तीन वर्ष कारावास की सजा सुनाई है। जिसके बाद लालू प्रसाद यादव जमानत के लिए हाईकोर्ट जाएंगे।

बता दें कि 23 दिसंबर को इस घोटाले के संबंध में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को और 15 अन्य को दोषी करार दिया था। जहाँ आज केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने सजा की अवधि पर बहस पूरी होने के बाद उन्हें सजा सुनाई है। इस मामले में अदालत ने फूल चंद, महेश प्रसाद, सुनील कुमार, बांकी जूलियस, सुधीर कुमार और राजा राम को भी साढ़े तीन साल और पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। पूर्व विधायक जगदीश शर्मा को अदालत ने सात साल की सजा और 20 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

इस से पहले लालू प्रसाद ने शुक्रवार को सीबीआई की विशेष अदालत से सजा सुनाए जाने को लेकर नरमी बरतने का आग्रह किया था। इस बारे में लालू प्रसाद के वकील चितरंजन कुमार नेकहा कि ‘हमने अदालत से कहा कि लालू प्रसाद के खिलाफ कोई भी सीधा सबूत नहीं है। इस मामले में वह एक वर्ष तक जेल में रह चुके हैं। वह 20 वर्षों से इस मामले का सामना कर रहे हैं और उन्होंने कभी भी अदालत की अवज्ञा नहीं की।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>