पांच बार की ग्रैंडस्लेम चैंपियन कर सकती हैं वापसी

Aug 16, 2016

रूस टेनिस महासंघ (आरटीएफ) के अध्यक्ष शामिल तारपिश्चेव ने डोपिंग के आरोप में दो वर्ष का प्रतिबंध झेल रहीं पांच बार की ग्रैंडस्लेम चैंपियन मारिया शारापोवा की वापसी का संकेत दिया है। तारपिश्चेव ने कहा शारापोवा को लेकर सभी चीजों पर सितंबर में निर्णय लिया जाएगा।

अभी कुछ भी कहना असंभव है लेकिन मुझे लगता है कि वह जनवरी से फिर से खेलना शुरु कर देंगी। पूर्व विश्व नंबर एक शारापोवा को जनवरी में आस्ट्रेलियन ओपन के दौरान प्रतिबंधित मेलोडोनियम दवा के सेवन का दोषी पाए जाने की वजह से दो वर्ष के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था।

शारापोवा को 12 मार्च के बाद से अस्थायी तौर पर निलंबित किया गया है, उन्हें अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने मेलडोनियम नामक ड्रग के सेवन का दोषी पाया था ! शारापोवा निलंबन के कारण दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन में भी नहीं खेल रही हैं, रूसी टेनिस संघ के प्रमुख शामिल टार्पीसचेव ने कहा था कि रियो में शारापोवा को शामिल करने का निर्णय फ्रेंच ओपन के दौरान लिया जाएगा !

ये भी पढ़ें :-  मैदान में बल्लेबाज के साथ हुआ दर्दनाक हादसा करवाना पड़ा अस्पताल

बता दें कि शारापोवा ने कहा है कि वो 29 जनवरी से लागू होने वाले इस बैन के ख़िलाफ़ अपील करेंगी ! शारापोवा ने कहा, ‘न्यायाधिकरण के सदस्यों को आईटीएफ ने नियुक्त किया था और अब उन्हीं ने कहा है कि मैंने जानबूझ कर नियम नहीं तोड़े हैं ! बावजूद इसके वह मुझे दो साल के लिए टेनिस से दूर रखना चाहते हैं ! मैं तत्काल इस फैसले के खिलाफ खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) में अपील करूंगी !’ [एजेंसी]

 अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected