केरल में सोनिया गांधी के खिलाफ FIR दर्ज

Jun 08, 2016

केरल में बकाया राशि नहीं चुकाए जाने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और केरल के पूर्व सीएम ओमान चांडी समेत कांग्रेस के 4 नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.

यह मामला एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के 2.8 करोड़ के बकाया पेमेंट से जुड़ा है. इसके लिए कंपनी ने पहले कांग्रेस प्रेसिडेंट को लीगल नोटिस भेजा था. इसके बावजूद भी पैसे नहीं मिलने पर कोर्ट का रुख किया. बुधवार को एफआईआर दर्ज हुई.

कंपनी ने पहले भी कांग्रेस कमेटी को एक कानूनी नोटिस भेजा था लेकिन जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तरफ से नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया गया तब जाकर कंपनी ने सोनिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई.

दर्ज कराई गई एफआईआर में केरल के वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला,केरल प्रदेश कांग्रेस के प्रेसिडेंट वीएम सुधीरन के नाम भी शामिल हैं.चेन्निथला राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज के चेयरमैन हैं

तिरुवनंतपुरम में राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज की बिल्डिंग का कॉन्ट्रैक्ट कांग्रेस कमेटी ने हैथर कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को दिया था. कंपनी के मैनेजिंग पार्टनर राजीव ने बताया कि हमें इंस्टीट्यूट बनाने का काम दिया गया था, लेकिन लंबे समय से पेमेंट नहीं किया गया.

गौरतलब है कि कांग्रेस कमेटी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की याद में इस इंस्टीट्यूट को बनाने का फैसला किया था. नेय्यार डैम के किनारे जिस जमीन पर इंस्टीट्यूट बना है, वह कांग्रेस की स्टेट यूनिट के नाम पर खरीदी गई थी.
सोनिया ने इस इंस्टीट्यूट की नींव रखी थी. वे चीफ गेस्ट प्रोग्राम में शामिल हुई थीं. हैथर कंस्ट्रक्शन ने 2013 में इसका काम पूरा कर इंस्टीट्यूट को स्टेट कांग्रेस कमेटी को सौंप दिया था.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>