फतेहपुर सिकरी और आगरा में हुई हिंसा में बीजेपी, विहिप और बजरंग दल के 450 कार्यकर्ताओ के खिलाफ FIR दर्ज, 14 भेजे गए जेल

Apr 24, 2017
फतेहपुर सिकरी और आगरा में हुई हिंसा में बीजेपी, विहिप और बजरंग दल के 450 कार्यकर्ताओ के खिलाफ FIR दर्ज, 14 भेजे गए जेल

शनिवार को फतेहपुर सिकरी में हुई हिंसा तथा आगरा के सदर बाजार में हुई हिंसा को लेकर बीजेपी, विहिप और बजरंग दल के करीब 450 कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। इनमे से 14 लोगो को गिरफ्तार भी किया जा चूका है। एफआईआर में फतेहपुर सिकरी से बीजेपी विधायक चौधरी उदयभान सिंह का नाम भी शामिल है। इनमे से करीब 29 लोगो के खिलाफ नामजद एफआईआर शामिल है।

आपको बतादे कि शनिवार को फतेहपुर सिकरी के तेहरा जौताना इलाके में दो सब्जी विक्रेता मुवीन और रिजवान से कुछ लोगो ने मारपीट की थी। घटना के बाद पुलिस ने बीजेपी और हिन्दू संगठनो के 9 लोगो के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज किया था। इसी बात को लेकर बीजेपी और हिन्दू संगठनों ने सिकरी थाने पर जमकर प्रदर्शन किया। इसी बीच उनकी सीओ से झड़प हो गयी और उन्होंने सीओ को थप्पड़ जड़ दिया। जिसके बाद पुलिस ने कार्यवाई करते हुये प्रदर्शनकारियो के ऊपर लाठीचार्ज कर दिया और मौके से 5 लोगो को गिरफ्तार कर लिया।

सभी आरोपियों को बाद में आगरा के थाना सदर बाजार ले जाया गया। जहाँ बीजेपी कार्यकर्ताओ सदर बाजार पहुंचकर फिर हंगामा करते हुये हवालात का ताला तोड़ने की कोशिश की साथ ही दरोगा संतोष कुमार की बाइक को आग लगा दी। इसके अलावा प्रदर्शनकारियो ने दरोगा की सर्विस रिवाल्वर भी छीन ली।

पुलिस को एक बार फिर प्रदर्शनकारियो पर लाठीचार्ज करना पड़ा और मौके से 9 लोगो को गिरफ्तार कर लिया। फ़िलहाल पुलिस ने 450 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। वही पकड़े गए 14 लोगो को कोर्ट में पेश कर दिया गया है पुलिस ने प्रदर्शनकारियो के 65 वाहन भी अपने कब्जे में ले लिए है। इसके अलावा दरोगा की सर्विस रवाल्वर भी बरामद कर ली गयी है। सही आरोपियों पर बलवा, जानलेवा हमला, डकैती, सरकारी काम में बाधा डालने की संगीन धाराओं में केस दर्ज किए गए हैं। उधर डीजीपी सुलखान सिंह ने पुरे मामले की रिपोर्ट तलब की है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>