इस तरह पता करें कि लड़की सिंगल है या नहीं..

Jul 07, 2017
इस तरह पता करें कि लड़की सिंगल है या नहीं..

आपको कोई महिला पसंद है और आप उससे बात आगे बढ़ाना भी चाहते हैं। लेकिन आप को यह पता नहीं कि वह सिंगल है या नहीं। आप उससे बात आगे बढ़ा सकते हैं या नहीं। लेकिन आज हम आपको कुछ टिप्स और ट्रिक्स बताएंगे जिसकी मदद से आप जान सकेंगे कि वह सिंगल है या नहीं।

देखने का तरीका:
उसकी आंखों को बारीकी से देखें, जैसे वह भावी साथी को ढूंढ़ रही हो तो आप उसे अप्रोच कर सकते हैं, क्योंकि जो व्यक्ति पहले से रिलेशनशिप में होता है, वह व्याकुल होकर चीजों को नहीं देखता, न उसकी आंखें किसी को ढूंढ़ती हैं।

नजरें मिलने पर मुस्कराना:
नजरों से नजरों का मिलना आकर्षण का पहला लक्षण है। यदि वह आपकी नजरों से नजरें मिलाती है तो हो सकता है, वह आपको चाहती हो। ऐसी लड़की का कहीं अफेयर नहीं हो सकता।

बॉडी लैंग्वेज:
हर व्यक्ति के बारे में उसकी बॉडी लैंग्वेज काफी कुछ बता देती है। अगर वह सिंगल नहीं है, तब इस बात की संभावना है कि वह अपने बालों को इधर-उधर न घुमाए या फिर दूसरे व्यक्ति को टच न करे। आप उसकी बॉडी लैंग्वेज को समझने की कोशिश करें। आप खुद जान जाएंगे कि वह सिंगल है या नहीं।

आर्म्स क्रॉस्ड:
यदि वह ‘दूर हटो या मैं तुम्हारे चेहरे पर मारूंगी’ कहे और आपके कंधे या पैर टच करे या फिर अपने कंधे, इसका मतलब है कि वह आपको छूना चाहती है। ऐसे में आप उससे बात कर सकते हैं।

गप्पबाज:
अगर आप अपने साथ की किसी महिला के साथ बात करना शुरू करें और वह बातचीत में आपको बताए कि उसके कुत्ते का नाम मैक्स है, उसे खाना पकाना पसंद है, वह हर हफ्ते जिम जाती है और अन्य ऐसी चीजों के बारे में बात करे तो चांस है कि उसका किसी आदमी के साथ अफेयर नहीं है।

बाहर जाने की आदत:
सिंगल महिलाएं ज्यादातर अपनी सहेलियों के साथ बाहर जाना पसंद करती हैं। अगर आपको एक ही लड़की, जिसके प्रति आप आकर्षित हैं, एक बार से ज्यादा बार कुछ समय के अंतराल में अपनी सहेलियों के साथ दिखे तो इसका मतलब है कि वह सिंगल है।

दूसरे के साथ डांस करें:
अगर वह अक्सर एक ही क्लब में दिखाई दे और अक्सर अलग-अलग व्यक्तियों के साथ डांस करे (लड़की उन्हीं सहेलियों के साथ आई है, जिनके साथ अक्सर आपको दिखाई देती है) तो इसका मतलब है कि वह सिंगल है या फिर उसका अपने बॉयफ्रेंड के साथ बहुत ही ओपन रिलेशन है।

ओवर फ्रैंडली:
ज्यादातर जो महिलाएं सिंगल नहीं होतीं, वह दूसरों व्यक्तियों के साथ ज्यादा फ्रैंडली नहीं होतीं। अगर आप नोटिस करते हैं कि एक महिला दूसरे व्यक्तियों के साथ बहुत आत्मीयता और दोस्ताना अंदाज से बात करती है तो संभव है कि वह सिंगल हो। इसलिए यह गलती ना करें कि किसी लड़की को किसी के साथ बहुत ज्यादा दोस्ताना अंदाज में बात करते देख कर सोचने लगें कि वह किसी के साथ जुड़ी हुई है।

गोपनीयता बरतना:
आपने हमेशा देखा होगा कि किसी सिंगल महिला को अप्रोच करने या फिर उसका नंबर पूछने पर वह कहती है कि उसका पहले से एक बॉयफ्रैंड है, लेकिन अक्सर यह सही नहीं होता। हालांकि किसी महिला को सीधे अप्रोच करना मुश्किल होता है, लेकिन दिये गये हिंट्स आपकी इस मामले में मदद कर सकते हैं। आप चाहें तो कभी प्रयोग के तौर पर इन हिंट्स को आजमा कर यह देख सकते हैं कि आप सही हैं या नहीं।

कपल्स के साथ दुखी दिखे:
अगर कोई लड़की उस लड़के का जिक्र आने पर दुखी हो जाती है, जिसके साथ वह पहले रिलेशनशिप में थी तो आप अनुमान लगा सकते हैं कि वह अब सिंगल है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>