फिल्‍म रिव्‍यू : ‘पार्च्ड’ एक प्रभावशाली और जज़्बात पर असर करने वाली मूवी

Sep 23, 2016
फिल्‍म रिव्‍यू : ‘पार्च्ड’ एक प्रभावशाली और जज़्बात पर असर करने वाली मूवी

फिल्‍म ‘पार्च्ड’ भारत में रिलीज हो चुकी है. इसे लिखा है लीना यादव ने जो इससे पहले ‘शब्द’ और ‘तीन पत्ती’ जैसी फ़िल्मों का निर्देशन कर चुकी हैं. ‘पार्च्ड’ के निर्माता हैं अजय देवगन, कहानी रेगिस्तान में बसे एक गांव की 4 महिलाओं के इर्द गिर्द घूमती है

चार महिलाओं के ज़रिए फ़िल्मकार ने घरेलू हिंसा, बाल विवाह, अकेलापन, कामकाजी महिलाओं पर नकेल, महिला शिक्षा की खिलाफ़त और सदिया से चली आ रही समाज की रूढ़िवादी सोच को फ़िल्म ने उजागर किया है

पर अच्छी बात ये है कि फ़िल्म आपको बोर नहीं करेगी. ये ख़ूबी है फ़िल्मकार के निर्देशन और लेखन की. फ़िल्म की स्क्रिप्ट और कहानी आपको बांधे रखेगी. फ़िल्म का स्क्रीनप्ले आपको निर्धारित गति से आगे लेकर चलता है. फ़िल्म के दृश्य प्रभावशाली हैं और किरदारों के जज़्बात पर असर करते हैं. यूं तो ऐसी कहानी से आप वाकिफ़ होंगे, बावजूद इसके फ़िल्म आपको झकझोरेगी. फ़िल्म की कुछ बातें आपको नई भी लग सकती हैं. मसलन मोबाइल फ़ोन और डिश टीवी के इस्तेमाल की इजाज़त पंचायत से लेना. इन्हें गांव में लाने की वजह भी दिलचस्प बताई गई है ताकि महिलाओं के पतियों को दूसरी महिलाओं से दूर रखा जा सके.

ये भी पढ़ें :-  जो मेरे साथ ये काम नहीं करेगा, में उसको कभी अपने साथ काम करने का मौका नहीं दूंगा- शाहरुख

भिनय की बात करें तो तनिष्ठा चटर्जी और राधिका आप्टे ने बेहतरीन काम किया है पर सुरवीन अपनी एक्टिंग से बाज़ी मारती हैं, फ़िल्म की सिनेमैटोग्राफ़ी, कहानी का मर्म और दृश्यों की ख़ूबसूरती कमाल है.

फ़िल्म का संगीत विषय के साथ मेल खाता है. ख़ासतौर से वो गाना जिसे बस के ऊपर फ़िल्माया गया. तो कुल मिलाकर ‘पार्च्ड’ एक असरदार और बेहतरीन फ़िल्म है जिसे ज़रूर देखना चाहिए.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected