फिल्म ‘पद्मावती’ को मिली हरी झंडी, 26 कट और नए टाइटल ‘पद्मावत’ के साथ होगी रिलीज

Dec 30, 2017
फिल्म ‘पद्मावती’ को मिली हरी झंडी, 26 कट और नए टाइटल ‘पद्मावत’ के साथ होगी रिलीज

बॉलीवुड डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती का देश में काफी ज्यादा विरोध हो रहा है, इसी बीच ऐसी खबर सामने आयी है कि इस फिल्म का नाम बदला जा सकता है। सेंसर बोर्ड ने भंसाली से फिल्म का नाम बदलने को कहा है।

बता दे कि मीडिया को मिली जानकारी के अनुसार फिल्म का नाम बदलकर “पद्मावत” रखा जा सकता है। तथा सेंसर बोर्ड ने मेकर्स को ये भी सलाह दी है कि इसमें डिस्क्लेमर भी डाला जाये और इस फिल्म के घूमर गाने में भी कुछ बदलाव किये जाये। सेंसर बोर्ड ने भंसाली को फिल्म की रीलीज़ की मंजूरी देने के लिए फिल्म में तीन बढे बदलाव करने को कहा है। सबसे पहले फिल्म का नाम ‘पद्मावती’ से बदलकर ‘पद्मावत’ करा जाये, और उसके बाद फिल्म के डांस गाने घूमर में भी बदलाव किये जाये। और इस फिल्म में डिस्क्लेमर को भी डाला जाये उसमे लिखा जाये की ये फिल्म किसी भी तरह से सतीप्रथा को बढ़ावा नहीं देती है। बता दे कि 28 दिसंबर को सेंसर बोर्ड की हुई बैठक में ये तय किया गया है इस फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दिया जायेगा। और इस फिल्म में बदलाव होने के बाद हम इसे सर्टिफाई भी कर देंगे, बताया जा रहा है कि यह एक विशेष सलाहकार बैठक थी। तथा इस बैठक में सेंसर बोर्ड के चीफ प्रसून जोशी, इतिहासकार अरविंद सिंह, डॉ. चंद्रमणि सिंह, डॉ. के के सिंह शामिल हुए थे। बताया जा रहा कि फिल्म के निर्माताओं ने मांग की थी कि इस पैनल में राजघराने के भी कुछ लोगो को शामिल किया जाये।

मीडिया को मिली जानकारी के अनुसार सेंसर बोर्ड द्वारा दी गयी सलाह को संजय लीला भंसाली फिल्म में सभी बदलाव करने को तैयार है। मिली जानकारी के अनुसार सेंसर बोर्ड ने भंसाली को फिल्म में दो दर्जन से भी अधिक सीन कटाने को कहा है। बता दे कि फिल्म की रीलीज़ की तारीख तय करने के लिए सेंसर बोर्ड की अगली बैठक जनवरी के पहले हफ्ते में होगी।

आपको बता दे कि सेंसर बोर्ड के दिए गए सुझाव को करणी सेना ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि जब हमारे पास पूरी रिपोर्ट आएगी तभी हम अपना बिस्तर से रिएक्शन देंगे। बता दे कि करणी सेना के मेजर ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि हम अपने स्टैंड पर अभी भी कायम है, उन्होंने आगे कहा है कि ये लोगो की नाराजगी का लाभ उठाते है। और अपनी टीआरपी को बढ़ाकर मुफ्त में अपनी लोकप्रियता लेते है, इनकी इस मुनाफाखोरी की आदत पर रोक लगानी चाहिए।

इस फिल्म के विरोध में डायरेक्टर संजय लीला भंसाली पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने इस फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ की है। बता दे कि इस फिल्म का सबसे ज्यादा विरोध करणी सेना कर रही है। करणी सेना वालो का कहना है कि इस फिल्म में पद्मावती और खिलजी के बीच में आपत्तिजनक सीन लिए गए है। जिससे हमारी भावनाओ को ठेस पहुंच रही है, लेकिन भंसाली ने इन सब बातों को नकारा है। भंसाली की इस फिल्म में दीपिका पादुकोण पद्मवाती की भूमिका में है, बता दे कि इस फिल्म का इतना विरोध हुआ है कि कुछ ने तो दीपिका को जान से मरने की धमकी भी दे दी है। लेकिन इस पुरे मुद्दे पर पूरा बॉलीवुड भंसाली के साथ खड़ा है। बता दे कि इस फिल्म की रीलीज़ पर रोक लगाने के लिए मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी पंहुचा, लेकिन फिल्म से संबंधित सारी याचिकाओ को ख़ारिज कर दिया गया है। बता दे कि वैसे फिल्म ‘पद्मावती’ इसी महीने दिसंबर की एक तारिख को रीलीज़ होने वाली थी, लेकिन फिल्म को लेकर हुए विवादों के कारण फिल्म की रीलीज़ टाल दिया गया था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>