पांचवी के छात्र ने की ख़ुदकुशी- सुसाइट नोट में लिखा- “मैम इतनी बड़ी सज़ा किसी को न दें”

Sep 23, 2017
पांचवी के छात्र ने की ख़ुदकुशी- सुसाइट नोट में लिखा- “मैम इतनी बड़ी सज़ा किसी को न दें”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह ज़िला गोरखपुर के ‘सेंट एन्थोनी कॉन्वेंट स्कूल’ के छात्र की ख़ुदकुशी का मामला सामने आया है। जहाँ एक 11 साल के छात्र ने टीचर की सज़ा से नाराज़ होकर ज़हर खा ली और अपनी जान दे दी।

बता दें कि ये ज़िला गोरखपुर के शाहपुर थाना क्षेत्र के ‘सेंट एन्थोनी कॉन्वेंट स्कूल’ का मामला है। जहाँ पांचवीं क्लास में पढ़ने वाले 11 साल के छात्र नवनीत प्रकाश ने टीचर की सज़ा से नाराज़ होकर बुधवार रात ज़हर खा लिया। जिसके बाद उसे गंभीर हालत में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जिसके बाद नवनीत के नाराज़ परिजन और शुभचिंतकों ने स्कूल पहुंच कर खूब हंगामा करते हुए स्कूल प्रशासन और आरोपी टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। इतना ही नहीं छात्र के माता-पिता ने स्कूल प्रशासन पर उनके बेटे का शोषण करने का आरोप भी लगाया है।

ये भी पढ़ें :-  2028 में मोदीजी चाँद पर एक घर देंगे और 2030 में चाँद को धरती पर ले आएंगे: राहुल गांधी

जिसके बाद बढ़ते विवाद को देखते हुए पुलिस ने आरोपी टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर टीचर भावना जोज़फ को गिरफ्तार कर लिया है। उसके साथ-साथ स्कूल प्रबंधन के जिम्मेदार लोगों को भी गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है। इस बीच नवनीत के पास से एक सुसाइड नोट परिजनों के हाथ लगा है। जिस में उसने अपनी पूरी आब बीती सुनाई है।

मेले सुसाइड नोट में नवनीत ने लिखा है कि, “आज (15-09-2017) मेरा पहला एग्जाम था मेरी क्लास टीचर ने मुझे रूलाया, खड़े रखा। इसलिए क्योंकि वह चापलूसों की बात मानती हैं। उनकी किसी बात का विश्वास मत करिएगा। कल उन्होंने मुझे तीन पीरियड खड़े रखा। आज मैनें सोच लिया है कि मैं मरने वाला हूं। मेरी आखिरी इच्छा है कि मैम इतनी बड़ी सज़ा किसी को न दें। अलविदा पापा-मम्मी और दीदी।”

ये भी पढ़ें :-  राज बब्बर का CM योगी आदित्यनाथ पर वार- कहा, या तो योगी हैं या मनोरोगी हैं
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>