इस तरह निकाले बच्चों के दिल से डर

Mar 21, 2017
इस तरह निकाले बच्चों के दिल से डर

बच्चों का दिल हमेशा ही कोमल और नाजुक होता है यह बात हम सब जानते हैं। इसलिए अगर हम कभी उनसे मजाक में ही भी किसी भूत प्रेत की या ऐसी अनसुनी बात को बोल दे।

जिन पर उनको कभी भरोसा भी ना हुआ हो तो मैं उनसे डर जाते हैं।इसके अलावा अगर TV में भी कुछ ऐसे भयानक दृश्य देख लेते हैं तो उनका रात को सोना बड़ा मुश्किल हो जाता है। तो आज ऐसा ही कुछ हम आपको बताएंगे कि उनके मन से इस घर को कैसे निकाला जाए। सबसे पहले अगर बच्चों को रात को कुछ भी डरावने सपने आ रहे हैं तो आप उन्हें एक हिम्मती इंसान बनाएं उन्हें ऐसी कहानियां सुनाई जिसमें उस कहानी के अंदर एक बच्चे ने डर का सामना किया और एक निडर बच्चा बना। आप बच्चों को किसी भी अंधेरे कमरे में ले जाओ और वहां हंसी का माहौल बना दो।

अगर आपके बच्चे आपके साथ नहीं सोते हैं। या किसी अलग कमरे में सोते हैं तो उन को सुरक्षित करने के लिए आप उनके पास कुछ ऐसी चीज रख दें जिससे उन्हें सुरक्षित महसूस हो। जैसे कि आप उनके पास एक छोटे से लाइट लैंप रख सकते हैं ताकि वह रात को अगर डरे तो उसे तुरंत ही जला कर अपने डर को भगा सके। बच्चों को ज्यादातर आदत होती है की वो रात को हॉरर फिल्म देखना पसंद करते हैं। ऐसे में उन्हें रात को सोते समय बहुत डर लगता है तो उनका आत्मविश्वास बढ़ाए और उन्हें निडर बनाएं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>