बिहार में पिता ने मासूम बेटे की और भतीजा ने चाचा की जान ली

Mar 27, 2017
बिहार में पिता ने मासूम बेटे की और भतीजा ने चाचा की जान ली

बिहार के भागलपुर और मुंगेर जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में सोमवार को रिश्ते को तार-तार करने वाली घटना प्रकाश में आई। मुंगेर में जहां एक व्यक्ति ने अपने डेढ़ वर्षीय पुत्र को पटक-पटककर मार डाला, वहीं भागलपुर में एक युवक ने विवादित गली में मिट्टी हटाने को लेकर अपने चाचा की हत्या कर दी। मुंगेर जिले के टेटियाबंबर थाना क्षेत्र में रविवार रात एक व्यक्ति ने अपने डेढ़ साल के मासूम बेटे को पटक-पटककर मार डाला। घटना के पीछे ससुराल से दहेज न मिलने के कारण नाराजगी बताई गई है।

पुलिस के अनुसार, तारापुर थाना क्षेत्र के खुदिया गांव निवासी पुसो की शादी तीन वर्ष पूर्व भंडार गांव निवासी गणेश यादव के साथ हुई थी। आरोप है कि विवाह के बाद से गणेश ससुराल से दहेज के रूप में दो लाख रुपये की मांग कर रहा था।

टेटियाबंबर के थाना प्रभारी रत्नेश कुमार ने सोमवार को बताया, “दहेज की राशि नहीं मिलने से गणेश शादी के समय से ही नाराज था। इसी बात को लेकर उसकी रविवार रात पत्नी पुसो देवी से कहासुनी हुई और गुस्से में उसने पत्नी की गोद से डेढ़ वर्षीय बेटे गोविंद को छीनकर जमीन पर पटक दिया और फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।”

उन्होंने बताया कि पुसो देवी के बयान के आधार पर हत्या की एक प्राथमिकी टेटियाबंबर थाना में दर्ज की ली गई है, जिसमें पति के अलावा ससुर उचित यादव और सास सुविधा देवी को नामजद आरोपी बनाया गया है। घटना के बाद से तीनों आरोपी फरार हैं। शव पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर सदर अस्पताल भेजा गया है।

इधर, भागलपुर में शाहकुंड थाना क्षेत्र के दिवारकित्ता गांव में विवादित गली से मिट्टी हटाने को लेकर एक युवक ने अपने चाचा लखन तांती के सिर पर धारदार हथियार से प्रहार कर उनकी हत्या कर दी।

पुलिस के अनुसार, दोनों परिवारों के बीच घर के बीच एक गली को लेकर विवाद है। गली में कैलाश द्वारा रखी मिट्टी को लखन ने सोमवार को उठाकर फेंक दिया। इसी बात को लेकर दोनों में विवाद शुरू हो गया। विवाद इतना अधिक बढ़ गया कि कैलाश ने अपने चाचा लखन के सिर पर लोहे के धारदार हथियार से प्रहार कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मृतक के पुत्र रतन के बयान के आधार पर शाहकुंड थाने में हत्या की एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, जिसमें कैलाश तांती और उसकी पत्नी सरिता देवी को नामजद आरोपी बनाया गया है।

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कैलाश को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि सरिता देवी फरार है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>