Fake Shake: जेएनयू के दर्शन के लिए पाक श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी!

Feb 18, 2016

इस्लामाबाद, पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के बाहर अचानक वीजा मांगने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई है। कतारों में लगे ये लोग जेएनयू के दर्शन करने के लिए किसी भी कीमत पर भारत का वीजा पाना चाहते हैं। भीड़ बढ़ती जा रही थी। यह बिल्कुल हैरान करने वाली घटना है, क्योंकि अभी तक पाकिस्तान से सबसे ज्यादा श्रद्धालु भारत के कुछ धार्मिक स्थलों पर मत्था टेकने भारत आते थे।
ऐसा पहली बार है कि यहां के लोग भारत के किसी और स्थान के दर्शन करने के लिए इतने उत्सुक दिखाई दिए। वीजा की लाइन में सुबह से धूप में खड़े चकीउर्रहमान ने बताया कि “जेएनयू में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे! वाह! ऐसे नारे तो आजकल हमारे अपने मुल्क में भी सुनाई नहीं देते। इसलिए जेएनयू के लिए अब हमारे दिल में ज्यादा इज्जत पैदा हो गई है।” अब तो बस यही तमन्ना है कि मरने से पहले एक बार जेएनयू की पाक सरजमीं पर सजदा कर आऊं”- चकीउर्रहमान ने आसमान की ओर हाथ उठाते हुए कहा। उनके पीछे खड़े हरकतुल्ला नाम के नौजवान ने कहा कि “मुझे तो अब पता चला कि भारत में हमारे कायदे-आजम के नाम पर जिन्ना नेशनल यूनिवर्सिटी (जेएनयू) खुली हुई है। पहले पता होता तो मैं यहां पढ़ने के बजाय वहीं पर एडमिशन ना लेता!” अब जेएनयू में पढ़ाई करने वालों की तादात बढ़ने की संभावना दिख रही है। इस बीच, पड़ोसी मुल्क में मची इस अफरा- तफरी से हमारी सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं।
एजेंसियों को डर है कि कहीं श्रद्धालुओं की आड़ में जेएनयू में आतंकवादी ना घुस जाएं। आईबी के एक अधिकारी ने हमें बताया कि “कश्मीर में तो वे तार काटकर या छोटी-मोटी सुरंग खोदकर घुस जाते हैं, लेकिन जेएनयू तक सुरंग खोदना किसी के भी बस की बात नहीं है। इसलिए वे इस मौके का फायदा उठाकर श्रद्धालुओं या छात्रों के भेस में जेएनयू में घुसने की कोशिश कर सकते हैं।”
– काल्पनिक खबर (फेकिंग न्यूज)

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>