पत्नी के साथ ऐसे सफर करते देख सुषमा स्वराज ने ट्विवटर पर किया मदद का वादा

Aug 09, 2016

नई दिल्ली। फैजान पटेल नाम के एक शख्स ने ट्विटर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में फैजान ने लिखा है कि इस समय मैं कुछ इस तरह से अपनी पत्नी के साथ यात्रा कर रहा हूं। ट्वीट के साथ उस शख्स ने एक फोटो भी डाली है, जिसमें उस शख्स के पास वाली सीट खाली है और उस पर उसने अपनी पत्नी की तस्वीर लगा रखी है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को यह ट्वीट मिलते ही उन्होंने इसके जवाब में एक ट्ववीट किया और लिखा अपनी पत्नी से बोलो मुझसे संपर्क करे। मैं यह सुनिश्चिच करूंगी कि तुम्हारे पास वाली सीट पर वह हो। पेशे से फोटोग्राफर फैजान पटेल दिल्ली के रहने वाले हैं और उन्होंने अपने पत्नी के साथ इटली घूमने जाने के लिए पैकेज बुक किया था।

उनका टूर 6 अगस्त 2016 से शुरू होना था, लेकिन टूर पर जाने से पहले ही 4 अगस्त को उनकी पत्नी का पासपोर्ट खो गया। 6 अगस्त को फैजान अकेले ही इटली घूमने गए और ट्वीट किया कि उन्हें ऐसा लग रहा है मानो वह तुर्किश एयरलाइन्स से अकेले ही यात्रा कर रहे हों। 8 अगस्त की शाम को फैजान ने सुषमा स्वराज और विदेश मंत्रालय को टैग करते हुए ट्वीट किया, जिसके बाद सुषमा स्वराज ने उनके ट्वीट पर जवाब दिया।

पहले भी कर चुकी हैं मदद

यह पहली बार नहीं है कि सुषमा स्वराज किसी की इस तरह से मदद करने की बात कर रही हैं। सुषमा स्वराज ट्विटर के जरिए बहुत से ऐसे लोगों की मदद कर चुकी हैं, जिनका संबंध विदेश मंत्रालय से होता है। कुछ दिन पहले एक मामला आगरा से सामने आया था, जिसमें एक विदेशी बहू ने अपनी सास पर इल्जाम लगाया था कि सास उससे दहेज मांग रही है और दहेज न देने के कारण उसे घर से निकाल दिया है।

विदेशी बहू घर के बाहर ही भूख हड़ताल करती रही। जब सुषमा स्वराज को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को एक ट्वीट किया और इस मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। इसके बाद सास-ननद के खिलाफ एफआईआर के आदेश हो गए और अब विदेशी बहू ओल्गा एफिमेनकोवा अपने परिवार के साथ रह रही है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>