फेसबुक ‘फाइंड वाई-फाई’ सुविधा मुहैया कराएगा..

Jul 02, 2017
फेसबुक ‘फाइंड वाई-फाई’ सुविधा मुहैया कराएगा..

दुनिया की अग्रणी सोशल नेटवर्किं ग कंपनी फेसबुक ने अपने ‘फाइंड वाई-फाई’ फीचर की सुविधा दुनिया भर में दो अरब से अधिक आईओएस एवं एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं को मुहैया कराने का फैसला किया है। फेसबुक ने पिछले वर्ष अपने इस फीचर का परीक्षण शुरू किया था, हालांकि तब फेसबुक ने कुछ चुनिंदा देशों के आईओएस उपयोगकर्ताओं को ही इस फीचर की सुविधा प्रदान की थी।

फेसबुक के इंजीनियरिंग डायरेक्टर एलेक्स हिमेल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है, “हम अपने फीचर ‘फाइंड वाई-फाई’ को पूरी दुनिया में आईओएस और एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं तक विस्तार देने के लिए तैयार हैं। हमने पिछले वर्ष इसे कुछ चुनिंदा देशों में शुरू किया था।”

ये भी पढ़ें :-  तस्वीरें: शियाओमी ने लांच किया 5,300 MAH बैटरी के साथ 'मी मैक्स 2' स्मार्टफोन, जानिए

उन्होंने आगे लिखा है, “पिछले वर्ष लांच करने के साथ हमने पाया कि यह फीचर न सिर्फ यात्रा करने वाले लोगों के लिए लाभकारी है, बल्कि उन इलाकों में विशेष तौर पर उपयोगी है, जहां मोबाइल का नेटवर्क अच्छा नहीं होता।”

हिमेल के अनुसार, “यह फीचर उपयोगकर्ताओं को आस-पास मौजूद वाई-फाई हॉटस्पॉट को चिह्नित करने में मददगार है, जिसे विभिन्न व्यापार समूह अपने फेसबुक पेज के जरिए साझा कर सकती हैं। इसलिए आप चाहे जहां भी हों, अगर आपका मोबाइल डाटा नेटवर्क अच्छा नहीं है, तो आप नजदीकी डाटा कनेक्शन खोज सकते हैं।”

इसके लिए फेसबुक उपयोगकर्ता को फेसबुक एप के मोर टैब पर क्लिक करना होगा, जहां उन्हें फाइंड वाई-फाई टैब का विकल्प दिखाई देगा।

ये भी पढ़ें :-  एपल चीनी कंपनी के साथ बना रही है इलेक्ट्रिक कार की बैटरी, जल्द सड़को पर उतरेगी इलेक्ट्रिक कार

फाइंड वाई-फाई टैब को ऑन करने के साथ ही उपयोगकर्ता नजदीकी डाटा नेटवर्क का पता लगा सकते हैं।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>