फेसबुक लव और मैरेज: हिंदूवादी नेता की बेटी से मुस्लिम युवक ने की शादी, भगवा ब्रिगेड ने ‘लव जिहाद’ से जोड़ा

Jan 04, 2018
फेसबुक लव और मैरेज: हिंदूवादी नेता की बेटी से मुस्लिम युवक ने की शादी, भगवा ब्रिगेड ने ‘लव जिहाद’ से जोड़ा

कर्नाटक के मेंगलुरु शहर में एक हिंदूवादी नेता की बेटी के एक मुस्लिम युवक के साथ फरार होने के बाद हंगामा खड़ा हो गया है। ऐसे बताया जा रहा है कि इन दोनों ने भाग कर कोर्ट मर्रिज की थी। जिसे हिन्दुवादी नेताओं ने ‘लव जिहाद’ का नाम देते हुए खूब हंगामा खड़ा किया है। अब इस मामले को पुलिस की टीम जाँच कर रही है।

बता दें की मिली जानकारी के मुताबिक पांच साल पहले मोहम्मद इकबाल चौधरी नाम के एक युवक और हिंदूवादी संगठन के नेता की बेटी सोशल मीडिया फेसबुक के जरिए एक दूसरे के संपर्क में आए थे और पांच महीने पहले इन्होंने शादी करने का फैसला किया और लड़की मुस्लिम युवक के साथ भाग कर कोर्ट मर्रिज कर ली। लेकिन हाल ही में लड़की ने जब अपने घरवालों से संपर्क किया तो उसके परिजनों ने उसे मुंबई में खोज निकाला। मेंगलुरु में लड़की को 20 दिसंबर को लाया गया था।

ये भी पढ़ें :-  यूपी पुलिस का अमानवीय चेहरा: घायलों को हॉस्पिटल ले जाने से किया इंकार, बोले-'गंदी हो जाएगी गाड़ी'

लड़की ने अपने हलफनामे में कहा है कि, ‘मैं मुंबई से अपने घर अपनी इच्छा से आई हूं। अब मैं अपने माता-पिता के साथ प्रसन्नता से रह रही हूं।’ लेकिन इस बीच इकबाल ने ये दावा करते हुए कहा कि ‘उसने 15 जून 2017 को लड़की के साथ कानून के मुताबिक शादी कर ली थी और बांद्रा कोर्ट में शादी का रेकॉर्ड दर्ज है।’ जहाँ इकबाल ने इस मामले में अपहरण की शिकायत दर्ज कराते हुए अपने ससुराल वालों पर दूसरे धर्म की वजह से शादी का विरोध करने का आरोप लगाया है।

मुस्लिम युवक ने अपनी शिकायत में कहा कि, ‘एक दिन शाम को मैं और मेरी पत्नी एक शॉपिंग मॉल में घूमने गए थे। जब हम शाम के करीब 4 बजे बाहर आए, तो मेरी बीवी के परिजनों ने उसे अगवा कर लिया। इससे पहले 31 अगस्त 2017 को भी उन्होंने मेरी पत्नी को अगवा करने की कोशिश की थी। लेकिन वे इसमें नाकाम रहे थे।’ इकबाल की शिकायत पर मुंबई पुलिस की टीम ने इस मामले की छानबीन करनी शुरू कर दी है। इसके लिए मुंबई पुलिस की मेंगलुरु शहर पहुंची है। जहाँ लड़की अपने परिवार वालों के साथ कसरगोडु इलाके में रह रही है। इनकी इस शादी को लेकर हिंदू ब्रिगेड ने इसे लव जिहाद से जोड़ा दिया है। इतना ही नहीं बल्कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के दौरे के वक्त इसको लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा गया।

ये भी पढ़ें :-  प्रवीण तोगड़िया ने होश में आते ही, जताई एनकाउंटर की आशंका, "मोदी सरकार पर लगाए बड़े आरोप"
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>