अगर आपको भी लग गई है Facebook Like की आदत, तो समझो गए काम से

Feb 06, 2017
अगर आपको भी लग गई है Facebook Like की आदत, तो समझो गए काम से

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर लाइक करना और स्टेटस पढ़ना आपकी मानसिक और शारीरिक सेहत के लिए बहुत हानिकारक हो सकता है । यह जानकारी एक नए अध्ययन में सामने आई है । सेंड याद स्थित कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी के एक सहायक ने कहा और उनके सहयोगी यों ने तकरीबन पवन जासो लोगों और तीन पड़ाव में किए गए अध्ययन के बाद इकट्ठे के आंकड़े से तहत किया है कि अध्ययन में शामिल लोगों की औसत उम्र 48 साल है।

अध्ययन में शामिल लोगों की मानसिक और शारीरिक सेहत को एक से चार स्केल पर और जीवन संतुष्ट को एक सदस्य स्केल पर रखा गया ।और उनके बॉडी मास इंडेक्स की गिनती का पता लगाएगा । मुकाबले बाजों ने खोज कर्ताओं को अपना facebook आंकड़ा को अध्यन  लेने के लिए इजाजत दे दी थी ।

इस लाइफ साइंस ने खबर दी कि जो लोग ज्यादा लाइक के चक्कर में रहते हैं उनकी सेहत पर बुरा असर पड़ता है ।खोज करता उन्हें पता लगाए कि जो लोग अपना facebook स्टेटस ज्यादा अपडेट करते हैं ।उनका वजन और अपना स्टेटस काम अपडेट करने वालों के मुकाबले में मानसिक से हद से ज्यादा असर पड़ता है ।

शोधकर्ताओं ने बताया कि जन्म के समय के साथ इन समस्याओं का बढ़ावा हो रहा है ।और सलाह दी है कि इस तरह के लोग जिनकी सेहत खराब है उनको facebook बंद कर देनी चाहिए क्योंकि facebook की इस्तेमाल चीजों को और बदतर बना सकती है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>