फेसबुक सिर्फ अमीरों के लिए नहीं : जुकरबर्ग

Apr 20, 2017
फेसबुक सिर्फ अमीरों के लिए नहीं : जुकरबर्ग

दिग्गज अंतर्राष्ट्रीय सोशल मीडिया कंपनी ‘फेसबुक’ के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि फेसबुक सिर्फ अमीरों के लिए नहीं बल्कि हर वर्ग के लोगों के लिए है। जुकरबर्ग के इस बयान को सोशल मीडिया कंपनी ‘स्नैपचैट’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इवान स्पीजेल के भारत को ‘गरीब देश’ कहने वाले बयान की प्रतिक्रिया के रूप में देखा जा रहा है।

फेसबुक के वार्षिक एफ8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान जुकरबर्ग ने यह बात कही।

प्रौद्योगिकी वेबसाइट ‘टेक क्रंच’ ने मंगलवार को जुकरबर्ग के हवाले से कहा, “मेरे खयाल से लोग संभवत: नवाचार के बारे में ज्यादा नहीं सोचते, जिस तरह हम समाज के हर वर्ग को सेवा प्रदान करने के लिए करते हैं, वह भी सिर्फ समाज के उच्च तबके के लिए नहीं है। हम बहुतेरी चीजों का ध्यान रखते हैं, जैसे फेसबुक लाइट। फेसबुक लाइट एक साल के अंदर 20 करोड़ लोगों तक पहुंच चुका है।”

अमेरिकी समाचार वेबसाइट ‘वेराइटी’ ने स्नैपचैट के पूर्व कर्मचारी एंथनी पोम्प्लियानो ने पिछले सप्ताह कहा था कि स्पीजेल ने सितंबर, 2015 में उनसे कहा था कि ‘एप सिर्फ अमीर लोगों के लिए होते हैं। मैं भारत और स्पेन जैसे गरीब देशों में अपना कारोबार नहीं फैलाना चाहता’।

भारत में स्पीजेल के इस बयान को लेकर जमकर बवाल मचा और लोगों ने सोशल मीडिया पर उनकी जमकर खिंचाई की। सोशल मीडिया पर चारों ओर से हुई आलोचनाओं का असर स्नैपचैट की रेटिंग पर भी देखने को मिला और यह पांच स्टार से घटकर एक स्टार रह गया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>