फेसबुक और वाट्सएप भी को भी रिलायंस जियो ने छोड़ा पीछे, 30 दिन में 1.6 करोड़ कस्टमर का बनाया विश्व रिकॉर्ड

Oct 10, 2016
फेसबुक और वाट्सएप भी को भी रिलायंस जियो ने छोड़ा पीछे, 30 दिन में 1.6 करोड़ कस्टमर का बनाया विश्व रिकॉर्ड
दूरसंचार की दुनिया में कम समय में सबसे ज्यादा ग्राहक बनाकर रिलायंस जियो ने विश्व रिकॉर्ड कायम किया है। एक महीने में  1.6 करोड़ ग्राहकों को जोड़ा गया। दावा के मुताबिक दुनिया की किसी भी दूरसंचार कंपनी ने इतने कम समय में इतनी बड़ी तादाद में ब्राडबैंड ग्राहक नहीं बनाए। यहां तक कि सोशल साइट्स फेसबुक, वाट्सएप और स्काइप जैसी कंपनियां भी महज 30 दिन में 1. 6 करोड़  ग्राहकों तक नहीं पहुंच सकीं। यहां तक पहुंचने में उन्हें सालों लग गए। कहा जा रहा कि अक्तूबर के आखिर तक कंपनी ग्राहकों की संख्या 3 करोड़ पार कर सकती है। इस उपलब्धि पर प्रतिद्वंदी दूरसंचार कंपनियों के मालिक भी फोन कर अंबानी को बधाई देने को मजबूर हैं, जो कि प्राइसवार के चलते अंबानी से आजकल पंगा लेकर चल रहे। रिलायंस जियो की शिकायत है  कि एयरटेल, वोडाफोन की ओर से जियो को इंटरकनेक्शन सुविधा ठीक से नहीं दी जा रही। जिससे जियो की कॉल ड्राप समस्या बढ़ रही।
मुकेश अंबानी का टारगेट 10 करोड़ का
रिलायंस जियो की सर्विस पांच सितंबर को शुरू हुई। एक महीना होने के बाद जब गणना हुई तो ग्राहकों की संख्या देखकर मुकेश अंबानी सहित कंपनी के बडे़ अफसर चौंक गए। उन्हें भी अंदाजा नहीं था कि रिलायंस जियो स्कीम इतनी लोकप्रिय हो जाएगी। 1.6 करोड़ कस्टमर महज एक महीने में होने पर कंपनी मुखिया मुकेश अंबानी गदगद हैं। उन्होंने खुशी जताते हुए कहा है कि-हमें खुशी है कि लोग हमारी सेवाओं को समझ रहे हैं। जियो का उद्देश्य डेटा की ताकत से हर भारतीय को मजबूत बनाना है। कंपनी का लक्ष्य आने वाले समय में देश में कम से कम 10 करोड़ कस्टमर तलाशने का है। रिलायंस जियो इस समय वेलकम ऑफर में चल रही है। उसके तहत सभी सेवाएं निशुल्क हैं।
जियो ने इन दो वजहों से प्रतिद्वंदी कंपनियों की उड़ाई नींद
रिलायंस जियो ने एक तो रेट और दूसरा मॉडर्न तकनीकों के दम पर दूसरी दूरसंचार कंपनियों की नींद उड़ा दी
कंपनी सिम एक्टिवेशन की सबसे मॉडर्न तकनीक लेकर बाजार में उतरी है। जिससे कुछ ही मिनट में आधारकार्ड वाले यूजर  का सिम एक्टवेट हो जाता है। कंपनी के मुताबिक फिलहाल 3100 शहरों में इस लेटेस्ट टेक्निक का इस्तेमाल हो रहा है, कुछ ही समय में पूरे देश में मिनटों में सिम एक्टिवेशन की सुविधा शुरू होगी। रिलायंस जियो के उतरते ही प्राइसवार शुरू हो गई। परीक्षण के दौरान ने कंपनी ने फोरजी नेटवर्क से  15 लाख ग्राहकों को जोड़ा। बता दें कि ग्राहक संख्या 25.75  करोड़ के दम पर भारती एयरटेल देश में सबसे टॉप पर है, वहीं 20 करोड़ ग्राहक संख्या के साथ वोडाफोन दूसरे और  17.7 करोड़ के साथ आइडिया तीसरे नंबर पर है।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
ये भी पढ़ें :-  शिवपाल ने जिन्हें निकाला था अखिलेश ने 9 नेताओं को पार्टी में बुलाया वापस
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected