गोरक्षा के नाम पर चौथ वसूली करता बजरंग दल अध्यक्ष गिरफ्तार

Oct 05, 2016
गोरक्षा के नाम पर चौथ वसूली करता बजरंग दल अध्यक्ष गिरफ्तार
पीएम मोदी ने कथित गोरक्षकों को लताड़ते हुए कहा था कि 80 प्रतिशत गोरक्षक फर्जी हैं। ये रात में दूसरे कामों में संलिप्त रहते हैं और दिन में गोरक्षा का फर्जीवाड़ा करते हैं। मोदी के इस बयान की पुष्टि राजस्थान में हुई है। गोरक्षा के नाम पर यहां बजरंग दल फुंकिया इकाई अध्यक्ष  चौथ वसूली करता पकड़ा गया है।
राजस्थान के सादड़ी में मवेशी ले जाते कुछ लोगों से चौथ वसूली करते बजरंग दल फुंकिया इकाई अध्यक्ष समेत दो आरोपियों गिरफ्तार हुए  है। पुलिस ने बताया कि बजरंग दल के कार्यकर्ता होने की दबंगई दिखाकर आरोपियों ने पशु खरीदकर ले जा रहे पीड़ित से 5 हजार रुपए की मांग की। नहीं देने पर गाड़ी के कांच तोड़कर व्यापारियों के साथ मारपीट करने लग गए। कुंवारिया पशु मेले से सादड़ी गरासियां खेड़ा निवासी गोरू बंजारा 6 बैल खरीदकर गांव लाया था।
थाना प्रभारी मदन सिंह चौहान ने कहा कि कुंवारिया से पशु खरीदकर जा रहे पशुपालकों के वाहन रोक कर सादड़ी में चौथ वसूल की सूचना मिली। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फुंकिया निवासी बजरंग दल इकाई अध्यक्ष जगदीश और रतनलाल को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पुलिस ने दो मोटरसाइकिल भी जब्त की हैं। पुलिस के मौके पर पहुंचते ही कुछ आरोपी वहां से फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उधर सोमवार सुबह बंजारा समाज ने रेलमगरा उपखंड अधिकारी तरू सुराणा को ज्ञापन देकर चौथ वसूली करने वाले आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।
SP को बंजारा समुदाय ने दिए ज्ञापन में जगदीश और रतनलाल समेत 17 लोगों पर मारपीट का आरोप लगाया है। शिकायत में कहा गया है कि पैसे नहीं देने पर आरोपियों ने लात-घूसों और डंडों से पीटाई की जिससे कई लोगों को गंभीर चोट आई।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>